भोपाल शहर में कोलार क्षेत्र सर्वाधिक संवेदनशील, एक दिन में मिले 62 नए कोरोना मरीज

Advertisements

भोपाल, Bhopal Corona Alert:। भोपाल शहर में तीन दिनों कोरोना संक्रमण की रफ्तार अचानक तेज हो गई है। अस्पतालों में सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज भी बढ़ गए हैं। शनिवार को जिले में 172 कोरोना संक्रमित मरीज निकले, इसमें से 22 मरीज रिपीट पॉजिटिव पाए गए, जबकि 11 मरीज अन्य जिलों के निकले। शाम तक फायनल रिपोर्ट आने के बाद जिले में 139 पॉजिटिव रह गए।

हालांकि भोपाल शहर में कोलार क्षेत्र कोरोना संक्रमण के लिहाज से एक बार फ‍िर सर्वाधिक संवेदनशील यानी हॉटस्‍पॉट बन गया है। यहां पर शनिवार को सर्वाधिक 67 मरीज सामने आए। इसमें सर्वधर्म, बागमुगालिया, बावड़ियाकलां सहित अन्य क्षेत्र शामिल हैं, जहां पर कोरोना मरीज सामने आए हैं। दूसरे नंबर पर गोविंदपुरा क्षेत्र रहा, जहां पर 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें पिपलानी, अयोध्या नगर जैसी पॉश कॉलोनियों में रहने वाले लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। हालांकि हुजूर तहसील का ग्रामीण क्षेत्र ही ऐसा है जहां पर एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला है। वर्तमान में यह क्षेत्र सबसे सुरक्षित बचा हुआ है।

इसे भी पढ़ें-  अच्छी खबर: पॉजीटिव केस से ज्यादा स्वस्थ, 502 सेम्पल की रिपोर्ट में 169 केस, 203 ने दी कोरोना को मात

 

भोपाल में 13 दिनों में मिले 1186 नए मरीज

भोपाल जिले में बीते 13 दिनों में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 1186 हो गई है। इन 13 दिनों में से 5 दिन 100 से अधिक मरीज निकले हैं। 11, 12 और 13 मार्च यानी तीन दिन लगातार 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। यह आंकड़ा अभी और बढ़ने की संभावना है। जैसे-जैसे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं नए पॉजिटिव मिल रहे मरीजों के सेंपलों की जांच भी तेज कर दी गई है। कुछ मरीजों के सैंपल यूके से निकले कोरोना वायरस के थर्ड स्ट्रेन की जांच के लिए भी भेजे जा रहे हैं। ये सैंपल रेंडमली भेजे जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  हरिद्वार: पतंजलि में 83 कोरोना पॉजिटिव मिले, बाबा रामदेव का भी हो सकता है कोविड टेस्‍ट

 

गौरतलब है कि भोपाल में अब तक 45197 कोरोना मरीज निकल चुके हैं, इसमें से 621 लोगों की कोरोना से जान चली गई, जबकि 43759 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 817 लोग कोरोना का इलाज करा रहे हैं। इसमें से 80 प्रतिशत घरों में रहकर इलाज ले रहे हैं।

Advertisements