देश की टॉप 5 सबसे सस्ती स्कूटर्स, शानदार फीचर्स के साथ देती हैं दमदार माइलेज, शुरूआती कीमत 54,374 रुपये

Advertisements

Cheapest Scooters in India 2021: भारतीय बाजार में स्कूटरों की डिमांड काफी ज्यादा है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के साथ ही बहुउपयोगी होने के नाते स्कूटरों को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

इस समय बाजार में कई बेहतरीन स्कूटर्स मौजूद हैं जिनमें से कोई एक आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। आज हम आपको अपने इस लेख में देश की टॉप 5 सबसे सस्ती स्कूटरों के बारे में बताएंगे, जिनकी शुरूआती कीमत 55 हजार रुपये से भी कम है। तो आइये जानते हैं इन स्कूटरों के बारे में-

1)- TVS Scooty Pep Plus: टीवीएस मोटर्स की सबसे किफायती स्कूटर पेप प्लस हमारी इस लिस्ट की सबसे सस्ती स्कूटर है। कंपनी ने इसमें 87.8cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 5.43PS की पावर और 6.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। BS4 मॉडल की तुलना में ये स्कूटर पहले से और भी ज्यादा पावरफुल हो गया है। 93 किलोग्राम के इस स्कूटर में CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-  ..जब वेटिकन सिटी में स्पाइडर मैन से मिले पोप, मास्क देकर चौंकाया; सेल्फी भी खिंचवाई

फीचर्स: कंपनी ने इसे यूनिक कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया है, स्पेशल पैटर्न सीट इसे और भी खास बनाते हैं। इस स्कूटर में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, इको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, फ्रंट ग्लॅव बॉक्स, सेंटर स्टैंड, USB मोबाइल चार्जर, टेलेस्कोपिक फ्रंट फॉर्क जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये स्कूटर कुल 7 रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है। जिसमें न्यूरो ब्लू, फ्रॉस्टेड ब्लैक, प्रिंसेस पिंक, रिव्यूविंग रेड, ग्लिटरिंग गोल्ड, एक्वा मैटे और कोरल मैटे कलर शामिल है।

फीचर्स: इस स्कूटर में कंपनी ने डुअल टोन सीट, टेक्सर फ्लोर बोर्ड, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, 3D प्रीमियम लोगो, सिल्वरओक इंटीरियर पैनल,  इकोथ्रस्ट फ़्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी, चौड़ी सीट, 19 लीटर की क्षमता का अंडर सीट स्टोरेज स्पेस, फ्रंट ग्लॅव बॉक्स, पार्किंग ब्रेक, एंटी स्किड ट्यूबलेस टायर और SBT ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-  बस 10 मिनट में इन स्टेप्स के साथ करें होम फेशियल और पाएं खूबसूरत निखार

कीमत: 61,345 रुपये से लेकर 63,345 रुपये

4)- Hero Maestro Edge: हीरो मोटोकॉर्प की एक और स्कूटर Maestro Edge भी अपने सेग्मेंट में बेहतरीन स्कूटरों में से एक है। कम कीमत और बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते ये स्कूटर आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। कंपनी ने इसमें 110.9cc  की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 8 HP की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें वेरियोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो कि ड्राइविंग को स्मूथ बनाता है।

Advertisements