टी-20 LIVE: पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, श्रेयस अय्यर का उम्दा प्रदर्शन

Advertisements

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 की सीरीज का पहला मैच 8 विकेट से गंवा दिया। भारतीय टीम का इस साल का यह पहला टी-20 था, जिसमें हार से शुरुआत हुई। ओवरऑल भारतीय टीम 12 टी-20 के बाद घर में पहली बार हारी है। इससे पहले 8 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज ने हराया था। तब इंडिया को तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी-20 में 8 विकेट से हार मिली थी।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए टी-20 में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 124 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 130 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

जेसन रॉय फिफ्टी से चूके
125 रन के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने 32 बॉल पर 49 रन की पारी खेली। ओपनर जोस बटलर ने 24 बॉल पर 28 रन बनाए। टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

कोहली खाता भी नहीं खोल सके
मैच में टॉप-3 भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 5 रन ही बनाए। ओपनर लोकेश राहुल 4 बॉल पर 1 और शिखर धवन 12 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके।

टी-20 में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए कोहली
कोहली टी-20 इंटरनेशनल में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में गुवाहाटी में और आयरलैंड के खिलाफ 2018 में डब्लिन में 0 पर आउट हुए थे।

इसे भी पढ़ें-  Madhya Pradesh BJP: मध्‍य प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक गुरुवार को, वर्चुअल शामिल होंगे पदाधिकारी

भारतीय टीम का पावरप्ले में दूसरा सबसे छोटा स्कोर

  • पावरप्ले (1-6 ओवर) में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 22 रन पर 3 बड़े विकेट गंवाए। भारतीय टीम का पावरप्ले में यह अपना दूसरा सबसे छोटा स्कोर रहा। इससे पहले टीम ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका में 3 विकेट गंवाकर 21 रन बनाए थे।
  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैच का पहला ओवर स्पिनर आदिल राशिद से कराया, जिसमें 2 रन आए। अगले ओवर में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। अपने दूसरे और मैच के तीसरे ओवर में राशिद ने कोहली को कैच आउट कराया। 20 रन पर भारत को तीसरा झटका लगा। मार्क वुड ने धवन को क्लीन बोल्ड किया।

अपडेट्स..

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया है। टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवाकर 48+ रन बना लिए। ऋषभ पंत आउट हो गए है। श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं।

पावरप्ले (1-6 ओवर) में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 22 रन पर 3 बड़े विकेट गंवाए। ओपनर लोकेश राहुल 4 बॉल पर 1 और शिखर धवन 12 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके।

इसे भी पढ़ें-  7th pay commission latest news: 7वां वेतन आयोग : Dearness allowance और Arrear पर इस हफ्ते बात करेगी मोदी सरकार, जानें मीटिंग के 10 अहम मुद्दे

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैच का पहला ओवर स्पिनर आदिल राशिद से कराया, जिसमें 2 रन आए। अगले ओवर में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। अपने दूसरे और मैच के तीसरे ओवर में राशिद ने कोहली को कैच आउट कराया। 20 रन पर भारत को तीसरा झटका लगा। मार्क वुड ने धवन को क्लीन बोल्ड किया।

टी-20 में तीसरी बार खाता नहीं खोल सके कोहली
कोहली टी-20 इंटरनेशनल में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में गुवाहाटी में और आयरलैंड के खिलाफ 2018 में डब्लिन में 0 पर आउट हुए थे।

भुवनेश्वर की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी
भुवनेश्वर कुमार की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी हुई। उन्होंने आखिरी मैच दिसंबर, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वानखेडे स्टेडियम में खेला था। हालांकि, इसके बाद वे IPL के 13वें सीजन में खेले थे। पर कुछ मैच बाद चोट की वजह से पूरी सीजन से बाहर हो गए थे।

 

 

Updates

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया है। उनकी जगह लोकेश राहुल के साथ शिखर धवन ओपनिंग करने आये लेकिन दूसरे ही ओवहर में के एल राहुल आउट हो गए।

इसे भी पढ़ें-  छात्र नेता ने मांग भर कर रेप किया, पिता बोला: 10-12 लाख लेकर मामला सेटल कर लो

अगले ही ओव्हर में भारत ने बड़ा विकेट खो दिया, इस बार विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए, भारत ने 3 रन पर दो विकेट खो दिए।

भुवनेश्वर की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी
भुवनेश्वर कुमार की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी हुई। उन्होंने आखिरी मैच दिसंबर, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वानखेडे स्टेडियम में खेला था। हालांकि, इसके बाद वे IPL के 13वें सीजन में खेले थे। पर कुछ मैच बाद चोट की वजह से पूरी सीजन से बाहर हो गए थे।

दोनों टीम:

  • इंडिया: शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।
  • इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और मार्क वुड।
Advertisements