कांग्रेस MLA ने पोस्ट की राम मंदिर दान वाले चेक की तस्वीर, जालसाजों ने क्लोन बनाकर खाते से उड़ा लिए 1 लाख रुपए

Advertisements

अयोध्या ।  अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए हाल-फिलहाल तक चंदा अभियान जारी थी। कांग्रेस पार्टी के एक विधायक ने भी इसके लिए अपना योगदान दिया। उन्होंने इसकी घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से की थी। कांग्रेस एमएलए ने अपने पोस्ट में चेक की भी तस्वीर डाली थी। साइबर जालसाजों की नजर उस चेक पर पड़ गई। घार के कुक्शी के विधायक को यह महंगा पड़ गया।

ऑनलाइन ठगी करने वाले इन जालसाजों ने कांग्रेस विधायक सुरेंद्र सिह बघेल के चेक की तस्वीर सोशल मीडिया से डाउनलोड की। इसके बाद विधायक के अकाउंट से पैसे निकालने के लिए उसका क्लोन विकसित कर लिया।

टीटी नगर पुलिस थाना प्रभारी शैलेंद्र शर्मा ने कहा, “विधायक के एक निजी सचिव, हेमेंद्र सिंह ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई कि किसी ने दिल्ली में दो चेक के माध्यम से बघेल के खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए। आरोपी ने भोपाल में तीसरा चेक जमा किया लेकिन विधायक को चेक क्लीयर होने से पहले एक संदेश मिला और उसने उसे रोक दिया।”

उन्होंने कहा, “जब पुलिस ने मामले की जांच की और भोपाल में पैसे निकालने के लिए इस्तेमाल किए गए चेक के बारे में पूछताछ की, तो पाया गया कि यह वही चेक था, जिसे बघेल ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को 1.50 लाख रुपये दान करने के लिए सौंपा था।”

 

 

 

Advertisements