मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली कार के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत

Advertisements

दुनिया के शीर्षतम और देश के सबसे अमीर शख्स उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर मिली कार के मालिक को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिस शख्स की कार में जिलेटिन की छड़ें मिली थी, उसने कलवा ब्रिज से कूदकर सुसाइड कर लिया है. कार मालिक की पहचान मनसुख हिरन (Mansukh Hiran) निवासी नौपाड़ा ठाणे के रूप में हुई है. आपको बता दें कि एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को मुलुंड टोल प्लाजा का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें रात 3 बजकर 5 मिनट पर सफेद इनोवा कार मुलुंड टोल क्रॉस कर ठाणे शहर में एंट्री कर रही है.

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर से जिलेटिन और धमकी भरे खत वाली जो स्कार्पियो कार मिली थी उस कार के मालिक की मौत हो गई है. स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का शव मुंब्रा रेती बंदर रोड के पास खाड़ी से मिला है. शव को सवेरे 10 बजकर 25 मिनट पर बाहर निकाला गया है. परिवार ने शुक्रवार दोपहर लापता की शिकायत नौपाडा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी.

एंटीलिया की एक महीने से हो रही रेकी

एंटीलिया के पास संदिग्ध कार से विस्फोटक और धमकी भरा ख़त मिलने के मामले में पुलिस को रोज नए सबूत मिल रहे हैं. पुलिस ने अंबानी के घर एंटीलिया के आस-पास मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है जिसमें सामने आया है कि ये कर 24 फरवरी की रात करीब एक बजे वहां खड़ी की गयी थी. ये कार इससे पहले रात 12:30 बजे हाजी अली जंक्शन पहुंची थी और यहां करीब 10 मिनट तक रुकी भी रही थी. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को पता चला है कि संदिग्ध एंटीलिया की बीते एक महीने से रेकी कर रहे थे.

चोरी की गाड़ी में रखे विस्फोटक

गौरतलब है कि एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध एसयूवी से गुरुवार शाम को जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थी. ये जिलेटिन प्रमुख रूप से जमीन में विस्फोट करने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है. इस गाड़ी से एक बैग मिला था जिसमें से एक धमकी भरा ख़त भी बरामद हुआ था. इस गाड़ी का नंबर फर्जी था, लेकिन इसके असली मालिक का पता लगाया जा चुका है. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि गाड़ी चोरी कर ली गई थी, लेकिन फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है.

आतंकी एंगल से भी जांच कर रही सुरक्षा एजेंसी

जांच के दौरान एसयूवी कार स्कॉर्पियो के अंदर से जिलेटिन छड़ों के अलावा कुछ नंबर प्लेट भी बरामद हुई थीं. हैरानी की बात यह रही कि कार से बरामद कुछ नंबर प्लेटों पर छपे नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा दस्ते में इस्तेमाल होने वाले वाहनों से मेल खाते हैं. अब पुलिस और एटीएस इस मामले में आतंकी एंगल से भी जांच कर रही हैं.

Advertisements