हंसते हुए FB LIVE कर साबरमती में कूद कर जान देने वाली आयशा के पति को पुलिस ने दबोचा

Advertisements

FB LIVE कर गुजरात के अहमदाबाद जिले में साबरमती नदी में 25 फरवरी को आयशा बानू मकरानी ने कूदकर अपनी जान दे दी। पुलिस को इस आत्महत्या मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। गुजरात पुलिस ने सोमवार को राजस्थान के पाली से आयशा के फरार पति आरिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है। आयशा ने नदी में कूदने से पहले एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया था।

वीडियो में आयाशा ने पति पर उसका शोषण करने का आरोप लगाया था। आयशा का 2018 में आरिफ खान से निकाह हुआ था। पुलिस ने आयशा के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार साबरमती रिवरफ्रंट वेस्ट पुलिस के इंस्पेक्टर वीएम देसाई ने बताया है कि आरिफ को पाली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले पुलिस की एक टीम उसके जालोर स्थित घर पर गई थी लेकिन वह वहां नहीं मिला था। इसके बाद तकनीक की मदद लेकर आरोपी को पाली से पकड़ा गया है। अब उसे मंगलवार को ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद लाया जाएगा। जालोर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह का कहना है कि पूरा ऑपरेशन गुजरात पुलिस का था। जालोर पुलिस ने हमारा पूरा सहयोग किया है।

आयशा अहमदाबाद के रिलीफ रोड पर स्थित एसवी कॉमर्स कॉलेज में इकोनॉमिक्स से एमए कर रही थी। इसके अलावा वो निजी कंपनी में काम करती थी। छह जुलाई, 2018 को उसकी आरिफ से शादी हुई थी। आरिफ की तरफ से शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने के बाद आयशा 10 मार्च, 2020 से पति से अलग अपने घर पर रह रही थी। 25 फरवरी आयशा ने मरने से पहले दो मिनट के वीडियो संदेश में अपने पिता लियाकत अली मकरानी से अपील की थी कि वह उसके पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की रिपोर्ट दर्ज न करवाएं।

 

Advertisements