कलयुगी याराना: डॉक्टर दोस्त से चांदी में निवेश कराया, फिर उसे जमीन में गड़वाया और खुद ही 27 फीट सुरंग खोदकर चुरा ले गया

Advertisements

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में हुई करोड़ों रुपए की चांदी चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। पीड़ित डॉक्टर के ज्वैलर दोस्त ने ही वारदात को अंजाम दिया था। हालांकि, आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने बताया कि जयपुर के वैशाली नगर में डॉक्टर सुनीत सोनी के घर 24 फरवरी को सुरंग बनाकर करोड़ों की चांदी चोरी हुई थी।

वारदात के मुख्य आरोपी ज्वेलर शिखर अग्रवाल ने अपने डॉक्टर दोस्त को चांदी में निवेश करवाया था। फिर सुरक्षित रखने के लिए जमीन में गड़वा दिया। इसके बाद पूरी वारदात को अपने भांजे जतिन जैन के साथ अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में ज्वैलर शिखर अग्रवाल के 3 और साथियों को गिरफ्तार किया है। जबकि शिखर अग्रवाल और जतिन जैन अब भी फरार हैं। पुलिस ने बताया कि चोरी की गई चांदी ईंट के रूप में लगभग 18 सिल्लियों में थीं। इन्हें अभी तक बरामद नहीं किया गया है।

27 फीट लंबी सुरंग बनाई थी
ACP अजय पाल लांबा ने बताया कि पुलिस ने सबसे पहले उस प्लाॅट के मालिक बनवारी जांगिड़ को गिरफ्तार किया था, जहां से सुरंग बनाई गई थी। पूछताछ में यह पता चला कि बनवारी जांगिड़ को यह प्लाॅट शिखर अग्रवाल ने ही खरीदवाया था। प्लाॅट सिर्फ कागज में बनवारी के नाम था, जबकि उसका पूरा पैसा शिखर ने ही लगाया था।

बनवारी से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने ज्वैलर के यहां काम करने वाले कालूराम सैनी, केदार जाट और एक कारपेंटर रामकरण जांगिड़ का नाम बताया। रामकरण आमेर का रहने वाला है, जो बनवारी का पड़ोसी है। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन सभी ने मिलकर खाली प्लाॅट से डॉक्टर के घर तक लगभग 27 फीट लंबी टनल बनाई और चांदी चोरी की। शिखर अग्रवाल ने काम होने के बाद रामकरण को 5.50 लाख रुपए भी दिए थे।

पिछले साल बनवाया था तहखाना
पुलिस ने बताया कि डॉक्टर को चांदी में निवेश करवाने का पूरा काम शिखर अग्रवाल ही करता था। डॉक्टर पर भरोसा बनाने के लिए वह उसे क्रेडिट पर भी चांदी की सिल्लियां दे देता था। जब डॉक्टर के पास बड़ी मात्रा में चांदी इकट्‌ठा हो गई तो शिखर ने ही इसे सुरक्षित रखने के लिए घर में तहखाना बनाने का सुझाव दिया था। पिछले साल दीपावली के आसपास ही डॉक्टर ने तहखाना बनवाकर चांदी को छुपाया था। तहखाने में चांदी रखते वक्त शिखर भी डॉक्टर के साथ था।

ये है पूरा मामला
वैशाली नगर में डॉ. सुनीत सोनी के घर 24 फरवरी को चोरी की वारदात हुई थी। डॉक्टर के घर के ठीक पीछे बने प्लॉट से 27 फीट लंबी सुरंग बनाकर चोर चांदी की सिल्लियां और जेवर चोरी कर ले गए। ये सारा कीमती सामान 3 बक्सों में जमीन के अंदर गड़ा हुआ था। चोरी की वारदात का खुलासा तब हुआ, जब डॉ. सोनी 2 दिन बाद 26 फरवरी को बेसमेंट में गए। वहां उन्हें बॉक्स टूटा मिला और उसमें रखी चांदी गायब मिली। एक बॉक्स के नीचे करीब 2 फीट गहरी सुरंग दिखी। इसके बाद डॉक्टर ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिस प्लॉट से चोरी के लिए सुरंग बनाई गई थी, उसमें एक कमरा भी बना हुआ था। इसी साल जनवरी में ज्वैलर ने पैसे देकर उसे अपने परिचित बनवारी जांगिड़ के नाम से खरीदा था।

Advertisements