KATNI: ऑटो रुकवा कर युवती से मारपीट:FIR में देरी करने पर ASI और हवलदार निलंबित

Advertisements

Katni news कटनी जिले में एनकेजे थाना क्षेत्र में एक युवक ने ऑटो को रुकवाया और उसमें सवार युवती को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने लगा, युवती ने जाने से मना किया तो युवक ने उसके साथ मारपीट की। तत्कालिक मदद के लिए युवती की सहेली ने डायल-100 में कॉल किया, लेकिन कॉल नहीं लगा। ऐसा तीन बार हुआ।

अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत करने के लिए युवती अपनी सहेली के साथ महिला थाने पहुंची। जहां उससे आवेदन देने के लिए कहा गया, आवेदन के बाद कार्रवाई के जवाब में मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा कहा गया, कि जब मेडम आएंगी तब कार्रवाई होगी। जिसके बाद 1 बजे दोनों युवतियां वहां से वापस लौट गई। दोनों युवतियां करीब 11 बजे महिला थाने पहुंची थी और दो घंटे तक मैडम का इंतजार भी करती रहीं, इस बीच न तो मारपीट करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की गई और न ही FIR दर्ज की गई।

पुलिस ने बताया विकास पांडेय नामक युवक द्वारा एनकेजे थाना अंतर्गत रपटा नदी पुल के पास गुरुवार की सुबह एक ऑटो रोका गया। ऑटो में सवार एक युवती से युवक ने अपने साथ चलने को कहा। जिस पर युवती ने जाने से इनकार कर दिया लेकिन युवक उसे जबरदस्ती ले जाने पर अड़ा रहा और उसके मारपीट शुरू कर दी।

हंगामे की स्थिति बनने और ऑटो चालक सहित मौके पर मौजूद लोगों के विरोध करने पर युवक वहां से भाग गया। इसी घटना की शिकायत महिला थाने में करने के लिए युवती अपने सहेली के साथ पहुंची थी, लेकिन शुरुआत में आवेदन लेकर उदासीनता भरा रवैया दिखाया गया। हालांकि जब वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी मिली तो काफी गंभीरता से मामले में कार्रवाई की गई। FIR दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

SP ने ASI और हवलदार को किया निलंबित
FIR दर्ज करने में की गई देरी के मामले में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने महिला थाने में पदस्थ ASI मनबोध सिंह और हवलदार मुन्ना लाल चौधरी को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट करने, आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

Advertisements