श्मशान में हैरान करने वाली घटना, अस्थियां लेने पहुंचे परिजन तो मिले आलपिन लगे नींबू

Advertisements

Kota: शहर के सुभाष नगर मुक्तिधाम (Subhash Nagar Muktidham) में अस्थि चोरी (Bone theft) कर तांत्रिक क्रिया करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद से ही मुक्तिधाम में सनसनी फैल गई है.

 

साथ ही दफनाए गए एक बच्चे के साथ छेड़छाड़ करना सामने आ रहा है. इससे परिजनों ने काफी नाराजगी जताई है और उन्होंने महावीर नगर थाना पुलिस (Mahavir Nagar police station) को भी सूचना दी. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची है और कार्रवाई आगे बढ़ा रही है. घटनास्थल पर ही तांत्रिक क्रिया से जुड़ी सामग्री भी जगह-जगह फैली हुई है.

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले रंगबाड़ी निवासी विमला शाक्यवाल की मृत्यु (Death) के बाद उनके परिजनों ने अंतिम संस्कार सुभाष नगर मुक्तिधाम में किया था. आज उनकी फूल चुनने की रस्म के लिए परिजन मुक्तिधाम पहुंचे थे, लेकिन वहां पर एक भी अस्थि उन्हें नहीं मिली. इसके अलावा तांत्रिक क्रिया से जुड़ी सामग्री शवदाह गृह में मिली है. इसके बाद परिजनों ने काफी नाराजगी जताई. साथ ही इस संबंध में पुलिस को सूचना दी गई है.

परिसर में बिखरे पड़े हैं नींबू
मृतक महिला विमला शाक्यवाल के परिजन हिमांशु शाक्यवाल का कहना है कि पूरे परिसर में नींबू बिखरे हुए हैं, जिन पर आलपिन लगाई हुई है. साथ ही एक व्यक्ति का पुतला भी यहां पर बनाया हुआ है. यहां पर ही पूरी तांत्रिक क्रिया को अंजाम दिया गया है. फूल, मिट्टी की कुंडी और काले कपड़े जगह-जगह रखे हुए हैं. यहां तक कि शनिवार को ही एक बच्चे को भी उनके परिजन दफना कर गए थे, उस जगह भी कुछ खुदाई की हुई है.

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बच्चे के शव को दफनाने के बाद निकाला गया है क्योंकि खुदाई के भी सामग्री मौके पर ही पड़ी हुई है. हिमांशु ने भी आपत्ति जताई है कि यहां पर कोई सुरक्षा गार्ड नहीं रहता है. केवल एक लड़का ही ड्यूटी के लिए लगाया हुआ है, जो कि साफ-सफाई रखता है, लेकिन उसे किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी तांत्रिक क्रिया होने की आशंका जताई है. साथ ही अब पड़ताल में जुट गई है कि कौन यहां पर इस तरह से तांत्रिक क्रियाएं कर रहा था और मृतक महिला की अस्थियां लेकर गए हैं. साथ ही जिस बच्चे के शव को दफनाया गया था, उस संबंध में भी पड़ताल की जा रही है.

Advertisements