Katni: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी पति की हत्या की साजिश, जानिए पूरा मामला

Advertisements

कटनी। कैमोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कलहरा-तिलक चौक मार्ग पर पिछले 12 फरवरी को हुए सड़क हादसे का मामला हत्या में तब्दील हो गया है।

कैमोर के कलहरा का सड़का हादसा हत्या में तब्दील

पुलिस सूत्रों के अनुसार हादसे में जान गवाने वाले रितु उर्फ गौरव खरे की पत्नी पुष्पलता उर्फ नंदनी खरे ने अपने पे्रमी अमित चक्रवर्ती के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची थी। उल्लेखनीय है कि हत्या के इरादे से की गई इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से घायल एक अन्य युवक का अभी भी उपचार जारी है।

हत्या के इस मामले में मृतक की पत्नी समेत एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष दो आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तिलक चौक निवासी 36 वर्षीय रितु उर्फ गौरव खरे पुत्र मुकुट बिहारी खरे 12 फरवरी शुक्रवार को ग्राम कलहरा से दो श्रमिकों खलवारा गांव निवासी दादूराम यादव एवं गुडग़ुड़ौंहा निवासी लालजी दाहिया को साथ लेकर दोपहर लगभग डेढ़ बजे अपने घर तिलक चौक आ रहा था।

तभी सामने से आ रहे तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने उसके दुपहिया वाहन में जोरदार टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में रितु उर्फ गौरव खरे की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि श्रमिक दादूराम यादव की दूसरे दिन उपचार के दौरान मौत हुई।

एक अन्य घायल लालजी दाहिया का अभी भी कटनी के निजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। दुर्घटना के बाद पुलिस ने भी इसे दुर्घटना के ही रूप में लेते हुए अज्ञात आरोपी वाहन चालक के विरूद्ध धारा 304ए का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी थी।

विवेचना के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि पिकअप वाहन तिलक चौक में मिस्त्री का काम करने वाला भटिया मोहल्ला निवासी युवक फज्जू चला रहा था।

गुडग़ुड़ौंहा निवासी 18 वर्षीय फैजान बेग भी उसके साथ पिकअप वाहन में सवार था। पुलिस ने जब फज्जू और फैजान की तलाश की तो ये अपने घरों में नहीं मिले। वारदात को अंजाम देने के बाद से ही दोनों फरार थे। इसी बीच पुलिस को यह भी खबर मिली कि दुर्घटना में जान गंवाने वाले रितु उर्फ गौरव खरे की पत्नी पुष्पलता उर्फ नंदनी खरे के पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक अमित चक्रवर्ती से अवैध संबंध थे। इन अवैध संबंधों की जानकारी पति गौरव खरे को भी थी। कुछ दिन पहले ही उसने पत्नी और उसके पे्रमी को रंगे हाथों पकड़ा था जिस पर उसने पत्नी की पिटाई भी की थी। पति की पिटाई के बाद पत्नी घर छोड़कर भाग गई थी जिसे बाद में परिवार वाले किसी तरह समझा-बुझाकर वापस ले आए।

अवैध संबंधों के खुलासे के बाद चौकस हुई पुलिस

मृतक की पत्नी के अवैध संबंधों का खुलासा होने के बाद पुलिस ने इस दिशा में अपनी जांच और तेज कर दी। इस बीच आरोपी युवक फैजान पुलिस को पूछताछ के लिए उपलब्ध हुआ, हालांकि पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे घर जाने की इजाजत दे दी जिसका लाभ उठाकर आरोपी फैजान दूसरे दिन पुन: लापता हो गया। पिकअप चालक फज्जू भी ज्यादा दिन तक पुलिस की पकड़ से दूर नहीं रह सका अंतत : बीते 20 फरवरी को आरोपी फज्जू पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या का अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी फज्जू ने बताया कि अमित चक्रवर्ती के कहने पर उसने वारदात को अंजाम दिया था।

कटनी से खरीदी गई पुरानी पिकअप

वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि अपनी पे्रमिका के कहने पर अमित ने पे्रमिका के पति रितु उर्फ गौरव खरे की हत्या की साजिश रची थी जिसके लिए कटनी से एक पुराना पिकअप वाहन खरीद गया था। घटना के दिन मरम्मत के नाम पर पिकअप वाहन फज्जू मिस्त्री के हवाले कर दिया गया था। जिसे लेकर उसने 12 फरवरी को दोपहर डेढ़ बजे वारदात को अंजाम दिया। फज्जू से पूछताछ के बाद पुलिस ने मृतक रितु उर्फ गौरव खरे की पत्नी पुष्पलता खरे को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की, उसने भी पूछताछ के दौरान अवैध संबंधों एवं हत्या की साजिश रचे जाने की बात स्वीकार की है।

दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

वारदात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने धारा 304ए के इस मामले को सुनियोजित हत्या के मामले में तब्दील करते हुए धारा 302, 120बी, 34 के तहत अपराध कायमी की है। इस वारदात के दो आरोपी फज्जू मिस्त्री एवं मृतक की पत्नी पुष्पलता उर्फ नंदनी खरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि वारदात का मुख्य आरोपी अमित चक्रवर्ती एवं 18 वर्षीय फैजान फिलहाल फरार है।

पुष्पलता से प्रेम विवाह किया था गौरव ने

प्राप्त जानकारी में बताया गया कि रितु उर्फ गौरव खरे ने पुष्पलता से अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर पे्रम विवाह किया था। विवाह के कुछ सालों बाद तक दोनों के बीच मधुर संबंध रहे। इस बीच दोनों की दो पुत्रियां भी हुईं। कुछ सालों से पत्नी के चाल-चलन को लेकर पति गौरव खरे परेशान रहता था, इसी के चलते आये दिन पति पत्नी के बीच तकरार भी होती रहती थी।

Advertisements