एक और बैंक पर RBI की कार्रवाई, 1000 रुपए से अधिक की निकासी पर रोक

Advertisements

Top News Live: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने एक और बैंक के खिलाफ कार्रवाई की है। यह बैंक है कर्नाटक का डेक्कन अरबन को-अपरेटिव बैंक लिमिटेड। आरबीआई ने हालात को देखते हुए डेक्कन अरबन को-अपरेटिव बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं।

बैंकों का कोई खाताधारक 1000 रुपए से अधिक की निकासी नहीं कर पाएगा। साथ ही बैंक अब किसी को लोन नहीं दे पाएगा। अगले आदेश तक बैंक को आरबीआई के दिशानिर्देशों के तहत ही काम करना होगा।

आरबीआई के मुताबिक, डेक्कन अरबन को-अपरेटिव बैंक की वित्तीय स्थिति की जांच की जा रही है और इसके बाद ही बैंक के भविष्य का फैसला किया जाएगा।

भाजपा के जीतने पर केरल का सीएम बनने को तैयार मेट्रोमैन श्रीधरन

देश के विभिन्न शहरों में सफलतापूर्वक मेट्रो सेवाएं शुरू करने के बाद मेट्रो मैन की उपाधि पाने वाले ई. श्रीधरन जल्द ही भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इसी संदर्भ में एक बड़ा बयान देते हुए उन्होंने कहा, मेरा मुख्य लक्ष्य केरल में भाजपा को सत्ता में लाना है और अगर ऐसा होता है तो मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए भी तैयार हूं।

श्रीधरन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी सरकार के हर कार्य का विरोध करना आजकल फैशन बन गया है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में कोई असहिष्णुता नहीं है। बता दें, इस साल अप्रैल-मई में केरल में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। श्रीधरन के औपचारिक रूप से 25 फरवरी को भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

वे इस समय केरल के पोन्नानी में रह रहे हैं। भाजपा में आने के कारणों पर उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल के शासनकाल में कांग्र्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और वामदलों के नेतृत्व वाले एलडीएफ की सरकारों ने राज्य के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। एक उद्योग तक ये सरकारें नहीं ला पाईं।

भाजपा युवा मोर्चा की महिला नेता मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार

कोलकाता। भाजपा युवा मोर्चा की महिला नेता पामेला गोस्वामी को पुलिस ने शुक्रवार को मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है। उनके साथ प्रबीर दे नामक एक भाजपा नेता को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने दोनों को न्यू अलीपुर इलाके से गिरफ्तार किया। दोनों कार से कहीं जा रहे थे। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पामेला के पास से 100 ग्राम कोकिन बरामद हुई है। पामेला व प्रबीर के अलावा उनके अंगरक्षक भी कार में थे। बंगाल भाजपा के प्रवक्ता शमिक भय्टाचार्य ने कहा कि मादक पदार्थ उनके बैग में थे या फिर डाल दिए गए थे, यह गौर करने वाली बात है। वहीं हाल में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राजीब बनर्जी ने कहा-अगर उन्हें फंसाया नहीं गया है तो मादक पदार्थों की तस्करी के लिए जो सजा मिलनी चाहिए, वह कानून से उन्हें मिलेगी।

Advertisements