उन्नाव में दो नाबालिग लड़कियों का शव मिलने से हड़कंप, एक अन्य की हालत गम्भीर

Advertisements
  • दो नाबालिग लड़कियों का शव मिलने से हड़कंप
  • तीसरी लड़की की हालत गंभीर, कानपुर में चल रहा है इलाज
  • विपक्ष ने बोला योगी सरकार पर हमला

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में खेत से दो नाबालिग लड़कियों का संदिग्ध हालत में शव मिलने से हड़कंप मच गया है. दरअसल, चारा लेने के लिए तीन नाबालिग लड़कियां खेत में गई थीं. लड़कियों के चाचा को किसी ने सूचना दी कि तीनों लड़कियां खेत में पड़ी हैं. तीनों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

वहीं, तीसरी की हालत नाजुक है. उसका इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है. लड़कियों का शव गांव में तनाव है. एहतियात के तौर पर गांव के अलावा जिला अस्पताल में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पीड़िता की मां के मुताबिक, लड़कियों के मुंह से झाग निकल रहा था. पुलिस 6 टीमें बनाकर मामले की तफ्तीश कर रही है.

धरने पर बैठे इलाके के लोग इस बीच इलाके के लोग गांव में धरने पर बैठ गए हैं. इनकी मांग है कि परिवार वालों को थाने में ना बैठाया जाए, परिवार को इंसाफ़ दिया जाए. लोगों का आरोप है कि परिवार को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है. हालांकि, उन्नाव पुलिस ने ट्वीट करके इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आएगी सच्चाई? जान गंवाने वाली दोनों लड़कियों का आज पोस्टमार्टम होगा. इसके लिए तीन सदस्यीय डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है. पोस्टमार्टम से ही पता चलेगा कि क्या वाक़ई में ज़हरीला पदार्थ खाने या खिलाने से मौत हुई या फिर मौत की कोई और वजह है. परिवार समेत गांव के तमाम लोगों से पूछताछ हो रही है.  इलाक़े में कोई सीसीटीवी नहीं है, क्योंकि खेत वाला इलाक़ा है.  परिवार के लोगों के बयान में विरोधाभास परिवार के लोगों के बयान में विरोधाभास है, इसलिए पुलिस इस लिहाज़ से भी देख रही है कि क्या अलग-अलग वक्त पर लोगों के पहुंचने की वजह से बयानों में चेंज है या फिर परिवारवाले कहीं शामिल है. पुलिस ने पूरे खेत को घेर दिया है. फ़ॉरेंसिक की टीम सबूत जुटाकर ले गई है, जिससे की घटना के बारे में पता चल सके.

Advertisements