वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सतीश शर्मा का निधन

Advertisements

नई दिल्ली। कांग्रेस के लिए दुखद खबर है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नजदीकी नेता सतीश शर्मा का अब से कुछ देर पहले निधन हो गया।

दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को गोवा में निधन हो गया. कैप्टन सतीश शर्मा लंबे समय तक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में गांधी परिवार के प्रतिनिधि थे. वो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी माने जाते थे. उनके निधन पर कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने दुख जताया है।

सतीश शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी माने जाते थे. उनके निधन पर कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने दुख जताया है. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने ट्वीट करके लिखा- कैप्टन सतीश शर्मा के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं. अपने से छोटे साथियों के लिए उनका व्यवहार हमेशा प्रोत्साहित करने वाला रहा. उन्हें याद किया जाएगा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी उनके निधन पर दुख जताया है.

 

तीन बार राज्यसभा सदस्य रहे कैप्टन शर्मा

सतीश शर्मा रायबरेली और अमेठी से सांसद रह चुके थे और साल 1993 से 1996 तक वो केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री के पद पर रहे. आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में 11 अक्टूबर, 1947 को जन्मे कैप्टन शर्मा एक पेशेवर पायलट थे. वह तीन बार राज्यसभा सदस्य भी बने और उन्होंने मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया.

वह पहली बार जून 1986 में राज्यसभा सदस्य बने और बाद में राजीव गांधी के निधन के बाद 1991 में अमेठी से लोकसभा सदस्य चुने गए. इसके बाद वह जुलाई 2004 से 2016 तक राज्यसभा सदस्य रहे. शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा एवं एक बेटी है.

Advertisements