Pulwama Attack Anniversary पर बड़ी साजिश नाकाम, 7 KG IED बरामद, रघुनाथ मंदिर भी था निशाने पर

Advertisements

Pulwama Terror Attack Anniversary: पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। जम्मू में बस स्टैंड से 7 किलो आईईडी बरामद हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, जम्मू में बस स्टैंड समेत अन्य स्थानों पर धमाकों की साजिश थी, जिसे नाकाम कर दिया गया है। एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया गया है।

जम्मू का प्रसिद्ध रघुनाथ मंदिर भी आतंकियों के निशाने पर था। अब तक की जानकारी के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों की सूचना पर जम्मू पुलिस ने प्राचीन रघुनाथ जी मंदिर और बस स्टैंड इलाके में IED धमाका करने आए 1 आतंकी को पकड़ा लिया।

उसके कब्जे से यह 7 किलो विस्फोटक बरामद किया है। आतंकी का नाम सोहेल बशीर है जो पुलवामा, कश्मीर का रहने वाला है। उसका संबंध आतंकवादी संगठन अल बदर से बताया जा रहा है। वह पिछले कई दिनों से जम्मू में रहकर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों की रैकी कर रहा था। आतंकी से पूछताछ जारी है।

दो आतंकी हमले झेल चुका है रघुनाथ मंदिर: मंदिरों का शहर जम्मू हमेशा ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। प्रसिद्ध श्री रघुनाथ जी मंदिर पर पहले भी दो आतंकी हमले हो चुके हैं। जिसके चलते मंदिर की सुरक्षा को कड़ा किया गया है। बावजूद इसके आतंकी मंदिर को निशाना बनाने किस राग में रहते हैं।

जम्मू के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश: सीमा पार बैठे आतंकी संगठन लगातार जम्मू संभाग में मंदिरों को निशाना बनाकर यहाँ धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश में रहते हैं। इसी के चलते हाल ही में संभाग के राजौरी और पुंछ में मंदिरों पर हमले हुए हैं। इस बार आतंकियों के निशाने पर जम्मू शहर था।

Advertisements