दिन में पढ़ाई, शाम को बर्तन धोना और रात में कॉल सेंटर की जॉब, जानें रिक्शा चालक की बेटी मान्या सिंह का ‘मिस इंडिया’ तक का सफर

Advertisements

VLCC Femina Miss India 2020)  हाल ही में वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 (VLCC Femina Miss India 2020) के नतीजों सभी के सामने आए थे। जिसमें तेलंगाना (Telangana) की मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi) ने वीएलसीसी मिस इंडिया 2020 का खिताब जीता।

वहीं उत्तर प्रदेश (UP) की मान्या सिंह (Manya Singh) फर्स्ट रनर अप और मनिका शियोकांड (Manika Sheokand) दूसरी रनर अप रहीं। विजेता न होने के बाद भी सोशल मीडिया पर मान्या सिंह छाई हुई हैं, जिसकी वजह उनका स्ट्रग्ल है।

दरअसल मान्या इस प्रतियोगिता में शामिल अन्य प्रतियोगियों से काफी अलग रहीं और उनका बचपन भी काफी संघर्षपूर्ण रहा था। मान्या एक रिक्शा चालक की बेटी है, ऐसे में उनके लिए इस रास्ते पर चलना और सफल होना बाकियों की तुलना में अधिक मुश्किल रहा।

ऐसे में हर कोई मान्या के प्रयासों की तारीफ कर रहा है। वहीं अपनी जिंदगी के मुश्किल सफर के बारे में खुद मान्या ने सोशल मीडिया पर साझा किया था।

मान्या ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वो एक रिक्शा चालक की बेटी हैं। मान्या ने बताया था, ‘मेरी और परिवार की कई रातें बिना खाना और नींद की बीती हैं। लेकिन मेरे माता- पिता ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया। मेरी मां ने मेरे परीक्षा की फीस भरने के लिए अपने गहने तक गिरवी रख दिए और हमेशा पैशन को फॉलो करने के लिए कहा।’ मान्या ने आगे बताया था, ‘मैं 14 साल की उम्र घर से भाग गई थी। दिन के वक्त मैं पढ़ाई करती थी, शाम को बर्तन धोती थी और रात के वक्त कॉल सेंटर में काम करती थी। रिक्शे का किराया बचाने के लिए मैं पैदल काफी दूर तक चलती थी। आज मैं Femina Miss India के स्टेज पर हूं वह सिर्फ और सिर्फ अपने माता- पिता और भाई की वजह से। इन लोगों ने मुझे सिखाया कि आपको अगर खुद पर विश्वास है तो आपके सपने पूरे हो सकते हैं।’

जीत के साथ ही अब मान्या के पुराने फोटोज और वीडियोज भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं और फैन्स उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं।

मान्या का ऐसा ही एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मान्या सड़क पर हिल्स पहनकर रैंप वॉक करती नजर आ रही हैं। मान्या ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा था- कोयला कैसे डायमंड बना।

याद दिला दें कि फेमिना मिस इंडिया 2020 के ग्रांड फिनाले का आयोजन मुंबई में हुआ था। इस इवेंट में वाणी कपूर, चित्रांगदा सिंह, नेहा धूपिया, अपारशक्ति खुराना और पुलकित सम्राट सहित कई अन्य सितारे शामिल हुए थे। एक ओर वाणी जहां इस रात की स्टार परफॉर्मर रहीं तो वहीं दूसरी ओर पुलकित सम्राट और चित्रांगदा सिंह इस फिनाले इवेंट के पैनलिस्ट रहे।

Advertisements