मंडला जिले के बहरमुंडा गांव में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़

Advertisements

मंडला जिले नक्सली हलचल जंगलों में देखने को लगातार मिल रही है। बुधवार रात मवई थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के दौरान नक्सली रात का फायदा उठाते हुए भाग गए। जिससे पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका। कुछ नक्सली साहित्य और राशन पानी का सामान ही मिला है।

पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि नक्सली मवई थाना क्षेत्र के बहरमुंडा गांव से गुजरने वाले हैं। सूचना के आधार पर हमने पहले से ही एंबुश लगा रखा था। पुलिस कर्मी और हॉकफोर्स के जवान घात लगाए बैठे हुए थे। रात में साढ़े 10 बजे के लगभग जैसे ही कुछ हलचल हुई, पुलिस ने उन्हें ललकारा, नक्सलियों को जैसे ही लगा कि उनके आसपास पुलिस की मौजूदगी है, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।

करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग होती रही। इसके बाद फायरिंग थम गई। पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाया तो नक्सलियों द्वारा छोड़े गए नक्सली पर्चे, राशन की सामग्री आटा, चावल, दाल, तेल का डिब्बा मिला है।वहीं पुलिस को करीब आधा दर्जन खोखे भी बरामद हुए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों ओर से 50-50 राउंड फायरिंग हुई है।

पुलिस कर रही सर्चिंग

विस्तार दलम के सदस्य छग,बालाघाट, कान्हा,मोतीनाला, मवई, डिंडौरी कारीडोर का इस्तेमाल करते हैं। बहरमुंडा गांव की ओर से जब नक्सली गुजर रहे थे। इनकी संख्या 12 थी तब पुलिस से उनका सामना हो गया। पुलिस नक्सलियों की तलाश कर रही है।

Advertisements