Katni: सड़क सुरक्षा माह में पहुंचे एडीजीपी, यातायात नियमों का पढ़ाया पाठ

Advertisements

कटनी। सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत गुरुवार की शाम एडीजीपी पीटीएसआई दिनेश चंद्र सागर कटनी पहुंचे। ताबड़तोड़ अंदाज में कोतवाली थाना से यातायात जागरूकता को लेकर निकाली गई रैली में शामिल हुए।

 

 

रैली अहिंसा तिराहा, गांधी द्वार, सुभाष चौक, मुख्य मार्ग होते हुए स्टेशन चौराहे पर पहुंची। यहां पर एडीजीपी ने यातायात नियमों की जानकारी दी।

मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट लगाएं

लोगों से बात भी की। सभी को कहा कि मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट लगाएं, 18 वर्ष से कम उम्र के लोग वाहन ना चलाएं, आवश्यक दस्तावेज लेकर चलें और कार आदि वाहन चलाने पर सीट बेल्ट आवश्यक रूप से लगाएं, नशे में वाहन न चलाएं, लोगों की जिंदगी अनमोल है क्योंकि राह सुरक्षित है तो राही भी सुरक्षित रहेगा।

करें यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन

यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करें तभी हम सुरक्षित रह सकते हैं और परिवार भी सुरक्षित रह सकता है। दूसरों की भी जान बच सकती है। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पूरी ईमानदारी से ड्यूटी करने के लिए कहा। प्रेरक उद्बोधन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। रैली के दौरान बिना हेलमेट लगाए दो पहिया वाहन चलाकर एक युवक को रोका और जब कारण पूछा कि आपने हेलमेट क्यों नहीं लगाया तो एडीजीपी से युवक ने कहा कि हेलमेट नहीं लगाए तो क्या हुआ इंश्योरेंस है, इस पर उन्होंने फटकार लगाई और कहा कि आप हेलमेट लगाकर चलें और दूसरों को भी लगाने के लिए कहें। एडीजीपी ने कहा कि अभिभावक भी ऐसे बच्चों का विशेष ध्यान रखें।

पुलिस अधीक्षक को कहा कि लगातार जागरूकता अभियान चलाएं, अस्पताल में घायलों को दिखाकर लोगों को जागरूक करें। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने भी सम्बोधित किया।

इस दौरान अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमडी मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला, कोतवाली टीआई विजय कुमार विश्वकर्मा, विपिन सिंह, संजय दुबे, लवली सोनी, यातायात प्रभारी विनोद दुबे,  उदयभान मिश्र पूजा मिश्रा, नेहा मौर्य, शशिभूषण दुबे, दुर्गेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisements