संघ पर बरसे राहुल गांधी, कहा- RSS तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकती

Advertisements

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का पैतृक संगठन तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकता और इसका फैसला राज्य की जनता एवं इसके युवा करेंगे।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ‘भ्रम’ है और वह सोचते हैं कि वह तमिलनाडु सरकार को ‘धमका’ सकते हैं तो वह राज्य के लोगों को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘वह (मोदी) नहीं समझते हैं कि तमिलनाडु का भविष्य केवल तमिल लोग ही तय कर सकते हैं। नागपुर के ‘निक्करवाले’ कभी भी राज्य का भविष्य तय नहीं कर सकते हैं।

तमिलनाडु के भविष्य का फैसला इसके युवा करेंगे।’ उन्होंने कहा कि वह लोगों को सरकार बनाने में मदद करने के लिए तमिलनाडु में हैं जोकि तमिल लोगों के हितों की देखभाल कर सकेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि उनके तमिलनाडु के साथ ‘घरेलू संबंध’ हैं। कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘हम नरेंद्र मोदी को भारत की नींव बर्बाद करने की अनुमति नहीं देंगे।’

वहीं, तमिलनाडु में ही अपने प्रचार के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाए कि चीन के सैनिकों ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है और 56 ईंच सीना रखने वाले व्यक्ति पड़ोसी देश का नाम तक नहीं ले सकते हैं।

इरोड में सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाए कि मोदी महज पांच या छह उद्यमियों के लिए देश का शासन चला रहे हैं। राज्य में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

 

 

Advertisements