हरदा के होनहार छात्र अनुज जैन से वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम मोदी

Advertisements

हरदा जिले के होनहार छात्र अनुज जैन की प्रतिभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभावित हुए हैं। वे सोमवार को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट के एनआइसी कक्ष में वर्चुअल संवाद करेंगे। इस दौरान अनुज जैन को प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित भी किया जाएगा। अनुज को यह पुरस्कार पुरस्कार शैक्षणिक क्षेत्र में दिया जा रहा है।

बता दें कि अनुज ने दक्षिण कोरिया में आयोजित इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा आइआइटी गुवाहाटी में हुए टेक्नोथलॉन 2020 में हिस्सा लेकर सिल्वर मेडल जीता है। बताया जा रहा कि कोविड के कारण प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार समारोह वर्चुअल हो रहा है।

शहर के व्यवसायी राजकुमार बाफना (मामा) ने बताया कि‍ि‍अनुज जैन कक्षा 12वीं में अध्ययनरत हैं। वे राजस्थान के कोटा में रहकर आइआइटी में प्रवेश लेने के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्हें जैसे ही पीएमओ से पत्र मिला। वे कार से सफर कर रविवार को हरदा पहुंचे हैं। उनके मामा राजकुमार बाफना ने बताया कि अनुज राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता में भी अपना हिस्सा लेकर शहर का गौरव बढ़ा चुका है। अनुज के मामा ने बताया कि केमिस्ट्री एवं मैथ्य आदि को लेकर हुईं प्रतियोगिताओं में भी अनुज ने जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है।

Advertisements