कांग्रेस वर्किंग कमेटी की आज मीटिंग:नए अध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा की उम्मीद

Advertisements

नई दिल्ली। कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान के बीच आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होगी। इसमें नया अध्यक्ष चुनने को लेकर चर्चा हो सकती है। उम्मीद है कि CWC के सदस्य संगठन के चुनावों और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्लेनरी सेशन का शेड्यूल भी तय करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली CWC की मीटिंग की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी करेंगी।

कांग्रेस के एक गुट की मांग- प्रेसिडेंट फुल टाइम हो और एक्टिव भी रहे
अध्यक्ष को लेकर विरोध के सुर उठने के बाद CWC की पिछली बैठक में तय हुआ था कि पार्टी संगठन के चुनाव करवाए जाएं। मई 2019 में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी थीं। कांग्रेस नेताओं का एक गुट मांग कर रहा है कि फुल टाइम प्रेसिडेंट चुना जाए, जो एक्टिव भी रहे।

सोनिया ने पिछले महीने नाराज नेताओं से मुलाकात की थी
कांग्रेस के 23 सीनियर लीडर्स ने पिछले साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जताई थी। इन्होंने पार्टी में बड़े फेरबदल की जरूरत बताई। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, भूपिंदर सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक और पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे। इन नेताओं के साथ सोनिया ने पिछले महीने मीटिंग कर सभी मुद्दों पर बात की थी। बैठक में राहुल और प्रियंका भी शामिल हुए थे

Advertisements