आज रात 1 बजे से 3 बजे तक UPI सिस्टम अपग्रेड होगा, जल्दी निपटा लें लेनदेन, कुछ दिन हो सकती है दिक्कत

Advertisements

NPCI यानी की नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया आज रात से अगले कुछ दिनों तक अपने सिस्टम को अपग्रेड करने जा रहा है. अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी देते हुए डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म ने कहा कि, आज रात 1 बजे से 3 बजे तक हम अपने सिस्टम को अपग्रेड करेंगे. ये अपग्रेडेशन अगले कुछ दिनों तक चलेगा जिससे यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

NPCI ने फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये कितने दिन तक चलेगा लेकिन कुछ दिनों का समय इसमें लग सकता है. ऐसे में जो यूजर्स पेमेंट्स करते हैं उन्हें दिन में ही अपने जरूरी लेन देन करने होंगे. ट्विटर पर NPCI ने कहा कि, बेहतर पेमेंट अनुभव के लिए हम अपना UPI प्लेटफॉर्म अपग्रेड कर रहे हैं.

ऐसे में यूजर्स को रात को दिक्कत हो सकती है.

 

बता दें कि NPCI अपनी वेबसाइट को साइबर अटैक्स से बचाने के लिए लगातार उसमें बदलाव कर रहा है. वहीं इसके लिए लोगों को भी जागरुक किया जा रहा है. NPCI ने इसके लिए कई टेक्नोलॉजी बनाई है जिससे साइबर अटैक से बचा जा सके.

बता दें कि BHIM UPI प्लेटफॉर्म पर कुल 165 बैंक फिलहाल लिस्टेड है. अक्टूबर 2020 में NPCI ने एंड्रॉयड पर कुल 155. 14 मिलियन यूजर्स रिकॉर्ड किए थे जबकि iOS पर 2.94 मिलियन यूजर्स. कोरोना काल के दौरान डिजिटल पेमेंट्स में अच्छी खासी वृद्धि देखने को मिली. फोन पे ने इस दौरान दिसंबर के महीने में गूगल पे को यूपीआई पेमेंट्स में पिछे छोड़ दिया.

Advertisements