VIDEO: जब महिला कांस्टेबल ने उठाई झाड़ू और सड़क पर बिखरे कांच को किया साफ, लोगों ने खूब सराहा

Advertisements

समाज के लिए बिना किसी स्वार्थ के काम करने वाले लोग कम ही देखने को मिलते हैं. एक ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल ने कुछ ऐसा ही काम किया है, जिससे वो अब पूरे देश का दिल जीत रही हैं. महिला कॉन्स्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और चारों तरफ सिर्फ उनकी तारीफें हो रही हैं. एक बाइक के ग्लास और फाइबर को खुद ही झाड़ू लेकर रोड से साफ करते हुए का उनका वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है.

सड़क पर लोगों की सुरक्षा के लिए इस कदर मेहनत कर रही इस ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम अमलदार रजिया सैयद है और वो पुणे शहर में ड्यूटी पर तैनात है. किसी को कांच ना चुभ जाए या फिर चोट ना लग जाए, इसके लिए रजिया खुद ही झाड़ू मार रही हैं.

उनका ये दिल छू लेना वाला वीडियो खुद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसके बाद ये वायरल हो गया. अपने ट्वीट में गृह मंत्री ने लिखा कि लोगों को दिक्कत ना हो, महिला पुलिस अमलदार रजिया सैयद ने एक एक्सीडेंट होने के बाद सड़क पर बिखरे कांच के टुकड़ों को हटाने के लिए खुद से बेड़ा उठाया और झाड़ू लगाकर साफ किया. जनता की सेफ्टी के लिए उनके द्वारा किया गया ये कार्य सराहनीय है.

रजिया का ये वीडियो देख लोग उनकी तारीफ में जमकर कमेंट कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, ‘खूबसूरत वीडियो देखकर बहुत अच्छा लगा और साथ ही ऐसे लोगों के जज्बे को भी सलाम जो सड़क को अपना घर समझ कर उसकी देख भाल करते हैं.’ ट्विटर पर रजिया को बहुत से लोग सैल्यूट ठोक रहे हैं और उनके इस काम की तारीफ कर रहे हैं.

Advertisements