जबलपुर में “तांडव” के निर्देशक और अन्य पर FIR

Advertisements

जबलपुर। ओमती पुलिस ने वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास, लेखक गौरव सोलंकी, कलाकारों समेत अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला 19 जनवरी को दर्ज किया है। हिंदू सेवा परिषद के सदस्यों की शिकायत पर प्रदेश में संभवत: पहली एफआइआर दर्ज की गई है। ओमती थाने के एसआइ सतीश झारिया के अनुसार हिंदू सेवा परिषद के सदस्यों ने मामले की शिकायत की थी। जांच के बाद धारा 295-ए, 153-ए, 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत में कहा- कई आपत्तिजनक दृश्य हैं : जानकारी के अनुसार हिंदू सेवा परिषद के महानगर अध्यक्ष धीरज ज्ञानचंदानी ने शिकायत की थी कि अमेजान प्लेटफार्म पर ‘तांडव’ नामक वेब सीरीज में कई ऐसे दृश्य दिखाए गए, जिससे हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

ऐसे कृत्य को हिंदू सेवा परिषद कभी स्वीकार नहीं करेगा। वेब सीरीज के कलाकार, निर्देशक, लेखक के खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं पुलिस ने वीडियो क्लिप देखकर निर्देशक अली अब्बास, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य पर प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। मामले में हिन्दू सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अतुल जेसवानी, धीरज ज्ञानचंदानी, सौरभ जैन, गौरव साहू, पारस पहलवान ने कहा की आस्था भड़काने और शांतिप्रिय वातावरण बिगाड़ने का मामला दर्ज कराया गया है। जिनकी जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई है।

शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। सिद्धार्थ बहुगुणा SP

Advertisements