घर में एक एलईडी टीवी, तीन बल्‍व… आ गया 67 हजार रुपये का बिजली बिल

Bhopal news बिजली कंपनी है कि बिलों में गड़बड़ी करने से बाज नहीं आ रही है! लगातार ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर की फटकार के बावजूद आए दिन बिलों में गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। अब राजधानी के छोला क्षेत्र के सुंदर नगर में रहने वाले रहवासियों को हजारों रुपये के बिल दिए गए हैं। रहवासियों की नींद बिल की राशि देखकर गायब हो गई है। बिल दिसंबर 2020 के है।

छोला क्षेत्र के सुंदर नगर में दुर्गा बाई के घर 67,119 रुपये का बिल आया है। इससे दुर्गाबाई और उसका परिवार परेशान है। उनका कहना है कि उन्होंने पिछले महीने 9 दिसंबर को 288 रूपये का बिल जमा किया था। उसके बाद एक दम से 67119 रूपये का बिल आने सभी सकते में हैं। उन्होंने बिजली कंपनी को भी शिकायत कर दी है। अभी तक बिल में दी गई राशि को कम नहीं किया गया है। दुर्गाबाई का कहना है कि उनके घर में एक एलईडी टीवी है और बस तीन बल्ब जलाते हैं। इसके अलावा उनके घर में कोई बड़े उपकरण नहीं चल रहे हैं। तब भी हजारों का बिल दे दिया है।

दुर्गाबाई अकेली नहीं है, जिन्हें बिजली कंपनी ने हजारों रुपये का बिल दिया है। इसी मोहल्ले में राम विश्वकर्मा भी रहते हैं। वे मेहनत-मजदूरी करके गुजारा करते हैं। उनके घर का बिजली बिल 58 हजार रुपये आया है। वे और उनका परिवार बिल में यह राशि देखकर परेशान है और बिजली कंपनी के दफ्तर का चक्कर लगा रहा है। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि राशि अधिक क्यों आई है, इसका मिलान कर रहे हैं। जब मिलान हो जाएगा तो जो उचित कार्रवाई होगी। कुछ और लोगों के भी बिजली बिल खपत से ज्यादा आने की शिकायतें मिली है।