ब्रिटिश भविष्यवक्ता की भविष्यवाणी चीन से आएगा नया वायरस, कोरोना समाप्त होगा

साल 2020 की शुरुआत से ही कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। हालांकि, वैक्सीन आने के बाद से माना जा रहा है कि इस वायरस पर काबू पा लिया जाएगा और धीरे-धीरे ही सही लेकिन दुनिया फिर से अपने पुराने दिनों में लौट सकेगी। लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी भविष्यवाणी सामने आई है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। ये भविष्यवाणी किसी और ने नहीं बल्कि ब्रिटिश के एक लोकप्रिय भविष्यवक्ता क्रेग हेमिल्टन पार्कर ने Express.co.uk के हवाले से की है। तो चलिए जानते हैं उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में क्या कहा है।

हैमिल्टन ने अपनी भविष्यवाणी में दुनिया को एक नए वायरस की चेतावनी दी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2021 में कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण हो जाएगा। हैमिल्टन की भविष्यावाणी के मुताबिक, टीकाकरण की प्रक्रिया के कारण एक बार फिर से लोग अपनी पुरानी जिंदगी में वापस लौट पाएंगे। इस साल गर्मियां खत्म होने तक इस वायरस का हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि तीन मजबूत प्रतिबंधों के साथ पूरा यूनाइटेड किंगडम वायरस की गिरफ्त में रहेगा और स्कॉटलैंड पर भारी सकंट रहेगा। हालांकि, यूनाइटेड किंगडम अगस्त के महीने तक इस वायरस से आजाद होगा।

हैमिल्टन के मुताबिक, जो लोग वैक्सीन नहीं लेंगे उन्हें अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान प्रतिबंधों का सामना करना होगा। वैक्सीन से लाखों लोगों की जान बचेगी और इसमें मुख्य रोल ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन निभाएगी। इस वैक्सीन की कम कीमत और आसानी से स्टोर होने की वजह से बाजार में ये लोगों का ज्यादा भरोसा जीतने में कामयाब होगी। अपनी भविष्यवाणी मे हैमिल्टन ने कहा कि वैक्सीन कोरोना वायरस को पूरी तरह समाप्त नहीं कर पाएगी और ये वायरस एक ऐसे रूप में बदल जाएगा, जिसके बाद वैक्सीन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। साइबेरिया और अमेजन जैसे रिमोट एरिया में वायरस कायम रहेगा।

हैमिल्टन ने ये भी कहा कि कोरोना के बाद चीन में एक नया वायरस पैदा होगा। हालांकि, उन्होंने ये जरूर कहा कि ये वायरस SARS-CoV-2 फैमिली से नहीं होगा और इसके तबाही मचाने से पहले ही इसे नियंत्रित कर लिया जाएगा। भले ही ये वायरस जल्द कब्जे में आ जाएगा, लेकिन विश्वभर में लोगों का गुस्सा इससे कम नहीं होगा। इस वायरस की उत्पत्ति के बारे में सच्चाई साल 2048 तक पता नहीं चलेगी।

हैमिल्टन ने अपनी भविष्यवाणी में ये भी बताया कि कोरोना वायरस महामारी के खत्म होने के बाद दुनिया काफी बेहतर हो जाएगी और ज्यादातर लोग आध्यात्मिक रूप से सोचेंगे। हैमिल्टन की इस भविष्यवाणी चर्चा इसलिए भी हर तरफ हो रही है, क्योंकि इससे पहले नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा साल 2020 में किसी महामारी के होने का जिक्र कर चुके हैं। इसलिए हैमिल्टन की इस भविष्यवाणी को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं।