कोलकाता: भाजपा के रोड शो में कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर फेंका जूता, टीएमसी पर आरोप

पश्चिम बंगाल में भाजपा व तृणमूल के बीच घमासान जारी है। सोमवार को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में कोलकाता में रोड शो निकाला गया। जब वह अल्पसंख्यक क्षेत्र से गुजर रहे थे, उस वक्त उनकी गाड़ी पर जूते-चप्पल फेंके गए। हालांकि इससे रोड शो पर कोई असर नहीं पड़ा व वह बदस्तूर जारी रहा। 

कोलकाता के पूर्व मेयर नहीं पहुंचे
रोड शो में कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी भी शामिल होने वाले थे, लेकिन दोनों नहीं पहुंचे। चटर्जी रोड शो का नेतृत्व करने वाले थे। वे हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। बताया गया है कि चटर्जी अपने दोस्त बैशाखी बनर्जी के अचानक बीमार पड़ने के कारण नहीं पहुंचे। 

विजयवर्गीय, रॉय व अर्जुन सिंह ने किया नेतृत्व 
रोड शो का नेतृत्व भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय व सांसद अर्जुन सिंह ने किया। किड्डरपोर इलाके में भाजपा व तृणमूल कार्यकर्ताओं का आमना-सामना हो गया। इसी दौरान जूता फेंकने की घटना हुई। 

पुलिस ने किया बीच-बचाव
भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रोड शो में शामिल वाहनों पर जूते—चप्पल फेंके। इसी दौरान भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कार्यकर्ताओं की ओर बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने बीच—बचाव कर उन्हें रोक दिया। 

पुलिस ने दी थी मौखिक इजाजत
पुलिस ने रोड शो की मौखिक इजाजत दी थी। रोड शो में करीब 100 मोटर साइकिल व अन्य वाहनों के अलावा फूलों से सजा ट्रक शामिल था। यह वाटगंज रोड से शुरू हुआ और अलीपुर होता हुआ हैस्टिंग्स स्थित भाजपा के चुनाव कार्यालय पर समाप्त हुआ। पहले यह भाजपा के मध्य कोलकाता स्थित राज्य भाजपा मुख्यालय पर समाप्त होने वाला था। 

राय बोले, कुशासन के खिलाफ था रोड शो
भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि यह रोड शो ममता सरकार के कुशासन के खिलाफ थाा। 

विजयवर्गीय ने कहा-ममता का रवैया तानाशाही भरा
रोड शो के बाद विजयवर्गीय ने बताया कि पुलिस ने पहले रोड शो की अनुमति नहीं दी थी। बाद में हेस्टिंग्स तक ही अनुमति दी गई। प्रशासन के आदेश का पालन किया गया और शांतिपूर्ण रोड शो निकाला गया। ममता सरकार का रवैया तानाशाहीपूर्ण है। जिस तरह की तानाशाही चल रही है। उसका यह उदाहरण है। बंगाल में विपक्ष राजनीतिक कार्यक्रम नहीं कर सकता है। 

तृणमूल ने किया आरोप का खंडन
बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के रोड शो पर जूते फेंकने के आरोप का खंडन किया है। राज्य के शहरी विकास मंत्री व कोलकाता के मेयर फरहाद अहमद ने हमें भाजपा की रैली की चिंता नहीं है, हमारे पास दूसरे महत्वपूर्ण काम काम हैं।