Seoni News: सिवनी। वन विकास निगम (बरघाट प्रोजेक्ट) के केवलारी वन परिक्षेत्र अंतर्गत खैरी जंगल में 29 दिसंबर मंगलवार दोपहर तालाब के पास एक 12 वर्षीय बालक का बाघ ने शिकार कर लिया। बाघ ने बालक को मारने के बाद शरीर से एक पैर अलग कर शरीर का कुछ हिस्सा खा लिया।

मृतक आदित्य पुत्र राजकुमार भगत (12) भैसों को चराने जंगल गया था। दोपहर तक बालक के नहीं लौटने पर ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू की तो, राजस्व क्षेत्र में बने तालाब के पास जंगल में बालक का शव क्षत विक्षत हालत में मिला, मौके पर बाघ की मौजूदगी के निशान पाए गए हैं।

सिवनी वन विकास निगम के उपमंडल प्रबंधक अरूण गोस्वामी ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक 12 वर्षीय बालक आदित्य भगत मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे भैसों को चराने जंगल गया था। दोपहर तक बालक के नहीं लौटने पर ग्रामीणों के जंगल पहुंचने पर बालक का शव परिक्षेत्र के उगली बीट के कम्पाटमेंट क्र. 728 में क्षत-विक्षत हालत में मिला।

सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंच गया है। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद उपलब्ध कराने प्रकरण तैयार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।