नवंबर के आखिरी हफ्ते में ब्रिटेन से भोपाल आया युवक कोरोना पॉजिटिव

 भोपाल। भोपाल में ब्रिटेन से आया एक युवक रविवार को कोरोना से संक्रमित मिला है। उसे फ‍िलहाल छत्रसाल नगर स्थित उसके घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है। नवंबर के आखिरी हफ्ते में वह ब्रिटेन से भोपाल आया था।

बताया जा रहा है कि युवक को फिलहाल कोई दिक्कत नहीं है। इसके पहले इंदौर में भी ब्रिटेन से आए दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि ब्रिटेन से आए 355 लोगों की पहचान की गई थी।

इनमें सभी की जांच हो चुकी है। रविवार शाम तक 244 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी थी। बाकी की रिपोर्ट सोमवार को आने की उम्मीद है।

ब्रिटेन से आए लोगों में सभी की आई रिपोर्ट

ब्रिटेन में कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन वीयूआई 20212/01 मिलने के बाद भोपाल समेत प्रदेश भर में ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद आए लोगों की पहचान की गई है। भोपाल आने वाले 66 लोगों की सूची मिली थी। इनमें पांच पहले ही यूके लौट चुके हैं। 15 दूसरे राज्यों के थे। दो के नामों का दोहराव था। बचे 44 के सैंपल अलग-अलग दिन में लिए गए थे। इन सभी की रिपोर्ट आ गई है। इनमें एक युवक रविवार को पॉजिटिव आया है। उसके परिजन और आसपास के लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं। वायरस की स्ट्रेन पता करने के लिए उसके स्वाब के सैंपल एनआइवी पुणे भेजे जाएंगे। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा कि युवक पिछले महीने ब्रिटेन से आया था, इसलिए उसमें कोरोना का नया स्ट्रेन होने की आशंका न के बराबर है।