सेवादल स्थापना दिवस मनाने कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक 28 को

Advertisements

भोपाल। कांग्रेस सेवादल द्वारा अपने स्थापना दिवस के रूप में मनाए जाने वाले पर दल दिवस पर सोमवार 28 दिसंबर को राज्य स्तरीय बैठक का आयोजन भोपाल में किया जा रहा है।

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय सचिव और मध्यप्रदेश प्रभारी चंद्रप्रकाश बाजपेई के निर्देशन में आयोजित की जा रही इस बैठक की अध्यक्षता मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष ठाकुर रजनीश हरवंश सिंह करेंगे।

सेवादल और कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा कांग्रेस मुख्यालय पर किए जाने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में भी सेवादल के पदाधिकारी शामिल होंगे।

इसके पश्चात बैठक में विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इस दौरान सेवादल की तीनों विंग के पदाधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-  अदार पूनावाला और उनके परिवार को मिलेगी Z सिक्योरिटी? बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी दायर

सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष ठा. रजनीश हरवंश सिंह द्वारा उक्त बैठक का आयोजन अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई के आवाहन पर तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप सबलोक ने उक्त संबंध में बताया कि इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह तथा सेवादल के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी श्री चंद्प्रकाश बाजपेई समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

बैठक में आगामी नगरीय निकाय चुनाव के साथ-साथ केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी कानून के खिलाफ प्रदेश में निकाली जाने वाली किसान संघर्ष यात्रा के संबंध में रणनीति पर चर्चा कर संबंधित जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी।
प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष ठा. रजनीश हरवंश सिंह द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप सबलोक विजय साहू तथा मुकेश ठाकुर ने उक्त संबंध में संयुक्त रूप से बताया कि सेवादल महिला ब्रिगेड एवं यंग ब्रिगेड के सभी प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों को 27 दिसम्बर की शाम या 28 दिसंबर की सुबह 8 बजे तक तक भोपाल पहुंचकर रिपोर्ट देने को निर्देशित किया गया है। 28 दिसंबर को सुबह 9 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय शिवाजी नगर भोपाल परिसर में आयोजित होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम तथा इसके बाद आयोजित राज्य स्तरीय बैठक में सभी पदाधिकारियों की सेवादल यूनिफॉर्म में उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की गई है। तीनो विंग के जिला अध्यक्षों से अपने जिलों की संगठनात्मक जानकारियां भी साथ लाने को निर्देशित किया गया है।

Advertisements