Jabalpur-Katni Rail Line Mega Block: जबलपुर-कटनी रेलमार्ग आज दोपहर एक बजे तक बंद रहेगा

Advertisements

कटनी। Jabalpur-Katni Rail Line Mega Block। रेलवे द्वारा जबलपुर से कटनी के बीच शनिवार को छह घंटे का ब्लाक लिया जा रहा है। यह ब्लाक सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा। इस वजह से कटनी की ओर से आने वाली सात ट्रेनें जबलपुर नहीं पहुंच पाएंगी।

दरअसल कटनी-जबलपुर रेल खंड पर स्थित निवार एवं हिरन नदी के पुल पर काम करने के लिए रेलवे अप व डाउन ट्रैक को करीब छह घंटे तक बंद रखेगा। इस दौरान ट्रैक से गुजरने वाली अनेक ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने, कटनी में ही रद्द करने या कटनी में ही रोकने का निर्णय लिया गया है।

ये सात ट्रेन नहीं आएंगी जबलपुर: कटनी-जबलपुर रेल खंड के पुलों पर काम करने के लिए शनिवार 26 दिसंबर को लिए गए ब्लाक के चलते दानापुर से कटनी, जबलपुर होकर पूना जाने वाली स्पेशल ट्रेन 02150 जबलपुर नहीं आएगी। यह ट्रेन कटनी से दमोह, सागर, बीना, भोपाल, इटारसी मार्ग से पूना जाएगी।

इसी तरह मुंबई से पटना जाने वाली स्पेशल ट्रेन 03202 (जनता एक्सप्रेस), पूना से बरौनी जाने वाली ट्रेन 02143 एवं उड़ना से मडवाडी जाने वाली ट्रेन 09057 स्पेशल इटारसी स्टेशन आकर भोपाल,बीना, सागर, कटनी, सतना मार्ग से गंतव्य को जाएंगी। रीवा-जबलपुर-रीवा इंटरसिटी ट्रेन 02290/02289, सिंगरौली-जबलपुर-सिंगरौली ट्रेन 01652/51 तथा अंबिकापुर-जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन 01266/65 इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन जबलपुर की जगह कटनी स्टेशन से किया जायेगा।

इस तिथि में ये ट्रेनें जबलपुर स्टेशन नहीं आएगी। इसी तरह हावड़ा-जबलपुर 01448 शक्तिपुंज स्पेशल को 45 मिनट एवं दरभंगा-पूना ट्रेन 01034 को 55 मिनट तक कटनी में रोका जाएगा। मंडल रेल प्रशासन ने इस संबंध में यात्रियों से अनुरोध किया है कि उक्त ट्रेनों के ब्लाक के चलते किये गए परिवर्तन का ध्यान रखते हुए अपनी यात्रा करें।

रेलवे यात्रियों को भेज रहा एसएमएस:वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि प्रभावित गाड़ियों के यात्रियों को सूचना देने के लिए उनके रजिस्टर्ड मोबाइल पर समुचित सूचना बल्क एसएमएस द्वारा भी भेजी जा रही है। एसएमएस में बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी में उनका रिजर्वेशन है वह किस मार्ग से संचालित की जाएंगी।

Advertisements