देश की सबसे युवा महापौर बनी आर्या, 21 साल में बनी तिरुअनंतपुरम की मेयर

Advertisements

तिरुअनंतपुरम। 21 साल की उम्र में जहां अधिकतर युवा अपनी पढ़ाई में लगे रहते हैं या कॉलेज की शिक्षा पूरी करके नौकरी के सपने देखने लगते हैं, लेकिन केरल के तिरुअनंतपुरम की एक छात्रा ने देश में एक अनोखा रिकॉर्ड कायम कर दिया है। तिरुअनंतपुरम में रहने वाली 21 साल की छात्रा आर्या राजेंद्रन जल्द ही देश की सबसे युवा महापौर बनने वाली है। केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम रहने वाली 21 साल की छात्रा आर्या राजेंद्रन देश की सबसे युवा महापौर होंगी। आज तक देश में इतनी उम्र में किसी ने भी महापौर की कुर्सी नहीं संभाली है।

माकपा की जिला व प्रदेश कमेटी ने दी मंजूरी

गौरतलब है कि आर्या राजेंद्रन के नाम पर माकपा की जिला तथा प्रदेश कमेटी ने मुहर लगा दी है। हाल ही हुई बैठक में आर्या के नाम पर दोनों स्तर पर मंजूरी दी गई है। बीएससी गणित की छात्रा आर्या तिरुअनंतपुरम के मुदवनमुगल से पहली बार पार्षद चुनी गई हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने मेयर पद के लिए उनका नाम आगे बढ़ाते हुए उम्मीद जताई है कि और भी शिक्षित महिलाएं नेतृत्व की भूमिका में आएंगी।

 

तिरुअनंतपुरम में ऐसा था मेयर चुनाव का परिणाम

 

गौरतलब है कि हाल ही में मेयर व स्थानीय निकाय के लिए चुनाव हुए थे। यहां 100 सदस्यीय निगम में माकपा ने 51 सीटें जीती हैं, जबकि 35 सीटों के साथ भाजपा मुख्य विपक्षी दल है और वहीं कांग्रेसनीत यूडीएफ को महज 10 सीटें ही हासिल हुई हैं। 4 निर्दलीय सदस्य भी चुने गए हैं।

Advertisements