जरूरी खबर: शनिवार को ये 7 ट्रेनें जबलपुर नहीं आएंगी

Advertisements

जबलपुर,आशीष शुक्ला। जबलपुर रेल मंडल के सिहोरा में हिरन नदी के पुल एवं कटनी के पास निवार नदी के पुल पर शनिवार 26 दिसम्बर को सुबह से सुधार कार्य किये जाने से रेलवे ने यात्री गाड़ियों के स्टेशनों में बदलाव किया है।

दोनों पुलो पर एक साथ कार्य करने हेतु रेलवे ने 26 दिसंबर को लगभग 6 घंटे का अप एवं डाउन रेल ट्रैक का ब्लाक लिया है. इस ब्लाक के चलते यहाँ से गुजरने वाली अनेक ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से या कटनी में ही रद्द करने या उन्हें कटनी में ही रोकने का निर्णय लिया गया है।

इस सम्बन्ध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि इस संबंध में उक्त प्रभावित यात्री गाड़ियों के यात्रियों को सूचना देने के लिए उनके रजिस्टर्ड मोबाइल पर समुचित सूचना बल्क एस एम एस द्वारा भी प्रेषित की जा रही हैं।

इसे भी पढ़ें-  Love Crime & Murder: पत्नी के प्रेमी को शराब पिलायी और गला घोंट मार डाला, बेतिया में फेंकी लाश

इस ब्लाक के चलते दानापुर से कटनी,जबलपुर होकर पूना जाने वाली स्पेशल ट्रेन न.02150 आज 26 दिसम्बर को जबलपुर नहीं आएगी तथा कटनी से दमोह,सागर,बीना,भोपाल, इटारसी मार्ग से पूना जाएगी।

इसी तरह मुंबई से पटना जाने वाली स्पेशल ट्रेन न.03202 (जनता एक्सप्रेस), पूना से बरौनी जाने वाली ट्रेन न. 02143 एवं उड़ना से मडवाडी जाने वाली ट्रेन न. 09057 स्पेशल ट्रेन इटारसी स्टेशन आकर भोपाल-बीना-सागर-कटनी-सतना मार्ग से गंतव्य को जाएगी।

श्री रंजन ने आगे बताया कि रीवा –जबलपुर-रीवा इंटरसिटी ट्रेन न. 02290/02289 को कटनी स्टेशन से एवं सिंगरोली-जबलपुर-सिंगरोली ट्रेन न. 01652/51 तथा अंबिकापुर-जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन न. 01266/65 इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन आज 26 दिसंबर को जबलपुर की जगह कटनी साउथ स्टेशन से किया जायेगा इसी तरह हावड़ा–जबलपुर 01448 शक्तिपुंज स्पेशल को 45 मिनिट एवं दरभंगा –पूना ट्रेन न. 01034 को 55 मिनिट तक कटनी में रोका जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  बंगाल: ममता बनर्जी आज तीसरी बार लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ , जानें टाइमिंग से लेकर गेस्ट की लिस्ट

मंडल रेल प्रशासन ने इस सम्बन्ध में यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे आज 26 दिसंबर को उक्त ट्रेनों के ब्लाक के चलते किये गए परिवर्तन का ध्यान रखते हुए अपनी यात्रा उक्त निर्धारित स्टेशन से प्रारंभ या समाप्त करे इसके अतिरिक्त उक्त स्थिति के कारण यात्रा रद्द करने पर यात्रियों को टिकिट का पूरा धन रेलवे द्वारा वापस किया जायेगा।

Advertisements