कर्नाटक सरकार ने आज से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला वापस लिया

Advertisements

कर्नाटक सरकार ने क्रिसमस से पहले बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में आज से शुरू होने वाले नाइट कर्फ्यू का आदेश वापस ले लिया है। ये फैसला टेक्निकल कमेटी के रिव्यू के आधार पर लिया गया है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पब्लिक की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। इसके अलावा बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि क्रिसमस के चलते मध्यरात्रि में भीड़ के जमा होने को मंजूरी दी जा सकती है।

दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए 51 लाख लोगों की सूची तैयार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने फ्रंट लाइन वर्कर्स और हेल्थ केयर वर्कर्स समेत 51 लाख लोगों की लिस्ट तैयार कर ली है, जिन्हें पहले फेज में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सरकार ने वैक्सीन को रिसीव करने, स्टोर करने और प्रायरिटी कैटेगरी के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए पूरी तैयारी भी कर ली है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहले फेज के वैक्सीनेशन के लिए एक करोड़ दो लाख वैक्सीन की जरूरत होगी, क्योंकि वैक्सीन के दो डोज देने होंगे। हमारे पास फिलहाल 74 लाख डोज को स्टोर करने के इंतजाम हैं, जिसे हम अगले एक हफ्ते में बढ़ाकर 1.15 करोड़ करने जा रहे हैं।

20 राज्यों में मौत की दर नेशनल एवरेज 1.4% से कम
देश के 28 राज्य और आठ केंद्र शासित प्रदेशों में से 20 में कोरोना से हुई मौत की दर नेशनल एवरेज 1.4% से भी कम हो गई है। 3.2% के साथ पंजाब टॉप पर है। 2.6% के साथ महाराष्ट्र दूसरी पायदान पर है। लक्षद्वीप इकलौता ऐसा केंद्र शासित प्रदेश है, जहां कोई केस नहीं आया है।

देश में बुधवार को 24 हजार 236 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई, 29 हजार 364 मरीज ठीक हो गए, जबकि 302 की मौत हो गई। इस तरह एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 5450 की कमी आई। अब तक कुल 1 करोड़ 1 लाख 23 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 96.92 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, 1.46 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 2.81 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।

Advertisements