शिकायत नहीं सुनी गई तो तंग आकर SP ऑफिस में धरना देकर बैठी वृद्धा

जबलपुर, आशीष शुक्ला

  • शिकायत नहीं सुनी गई तो तंग आकर एसपी ऑफिस में धरना देकर बैठी वृद्धा
  • मकान निर्माण करने पर दी जा रही धमकी, वृद्धा कई बार कर चुकी शिकायत, कार्रवाई नहीं होने पर धरने पर बैठी
  • एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने चौकी प्रभारी को कार्यालय पहुंचकर वृद्धा की शिकायत पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद वृद्धा ने धरना समाप्त किया

जबलपुर । जबलपुर,प्रेमसागर पुलिस चौकी के पीछे झंडा चौक के पास रहने वाली लीला ठाकुर 65 वर्षीय ने अपने बच्चों के साथ शनिवार दोपहर एसपी कार्यालय पहुंची और जमीन पर धरना देकर बैठ गई। यह देखते ही एसपी कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों ने वृद्धा को उठने के लिए कहा, लेकिन वृद्धा ने बताया कि उसकी कहीं शिकायत सुनी नहीं जा रही है।

जब तक शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती वह एसपी कार्यालय में ही रहेगी। उसकी जान को भी खतरा बना हुआ है। मामले की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के पास पहुंची तो उन्होंने तत्काल प्रेमसागर चौकी प्रभारी को कार्यालय पहुंचकर वृद्धा की शिकायत पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद वृद्धा ने धरना समाप्त किया।

जर्जर मकान गिर गया था, बनवाने पर मिल रही धमकी

प्रेमसागर मकान नंबर 406 पुलिस चौकी के पीछे रहने वाली लीला ठाकुर ने आरोप लगाया कि मेरे घर के पीछे एक जमीन में मेरा कच्चा मकान बना हुआ था। जमीन में लगभग 40 साल से कब्जा है। बारिश में मकान गिर गया। उसके बाद जमीन में उसने गाय बांधना शुरू कर दिया। जमीन का पट्टा उसके पति के नाम पर है। पिछले दिनों उस जमीन को मैने अपने बेटे और बेटी के नाम पर कर दी उसने जमीन पर मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सहायता प्राप्त की है और मकान का निर्माण शुरू किया। मकान का आधा निर्माण हो भी गया है।

पड़ोसी कर डाल रहे बाधा

पड़ोस में मेरे मायके पक्ष के भाई परमू रहते है। वह और उनके स्वजन मकान बनाने में बाधा उत्पन्न् कर रहे है। 7 अक्टूबर 2018 को उन्हाेंने इसी बात पर मारपीट की थी मामले की शिकायत हनुमानताल थाने में दर्ज कराई गई थी। अब जब वह फिर से मकान बनाने की तैयारी करती है, तो उसे और उसके स्वजन को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। कृपया मेरे और मेरे स्वजन को सुरक्षा प्रदान की जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए। मामले में दोनों पक्षों के बयान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।