Shri Ram Temple : श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए MP से 51 करोड़ रुपये भेजे जाएंगे

Advertisements

भोपाल। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए मध्य प्रदेश से 51 करोड़ स्र्पये के धन संग्रह का लक्ष्य रखा गया है। विश्व हिंदू परिषद की मध्यभारत प्रांत की बैठक में तय किया गया कि प्रदेश के सभी साधु-संत श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने हेतु 40 दिन का समय देंगे। लगभग 80 संतों की मौजूदगी में तय किया गया कि धन संग्रह से पहले संत जनजागरण अभियान चलाएंगे। मालूम हो, शुक्रवार को विहिप की बैठक 74 बंगले स्थित बद्रीनाथ मंदिर में आयोजित की गई थी।

प्रदेश में मकर संक्रांति के बाद 15 जनवरी से 14 फरवरी तक श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए विहिप के धन संग्रह अभियान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी अनुषांगिक संगठन भी मदद करेंगे। धन संग्रह के लिए विहिप ने चार तरह के कूपन तैयार किए हैं। गरीब मजदूर वर्ग के लिए 10 स्र्पये कीमत का कूपन भी रहेगा। इसके अलावा सौ और एक हजार स्र्पये के कूपन के जरिये भी धन संग्रह किया जाएगा। जो इससे ज्यादा रकम देना चाहता है, उसे अलग से रसीद दी जाएगी। मध्यभारत प्रांत 21 करोड़ रूपये एकत्र करेगा।
विहिप ने हर हिंदूजन का सहयोग, हर परिवार, हर गांव, हर मोहल्ले से सहयोग लेने की योजना संतों के मार्गदर्शन में बनाई है। मध्य भारत प्रांत की बैठक में संत महामंडलेश्वर पुरोषतम दास जी महाराज (शिवपुरी), महंत हनुमानदास जी महाराज षोडलपुर (हरदा), महामंडलेश्वर प्रज्ञा भारती (भोपाल), स्वामी राजेस्वरानंद महाराज (नर्मदापुर), विहिप के केंद्रीय मंत्री अशोक तिवारी, विहिप के क्षेत्र मंत्री राजेश तिवारी, क्षेत्र संगठन मंत्री दिनेश उपाध्याय, क्षेत्र धर्माचार्य संपर्क प्रमुख मुन्न्ा पांडे, प्रांत संगठन मंत्री खगेंद्र भार्गव, प्रांत सह मंत्री ब्रजेश चौहान आदि मौजूद थे।
Advertisements

इसे भी पढ़ें-  कोरोना कहर को रोकने के लिए तमिलनाडु में 10 से 24 मई तक कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान