ममता के एक और विधायक ने छोड़ा साथ, अब तक तीन विकेट गिरे

Advertisements

पश्चिम बंगाल में बेशक अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं लेकिन राजनीतिक हलचलें अभी से तेज हो गई हैं। राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कई नेता पार्टी से सार्वजनिक मंच पर अपनी नाराजगी जता चुके हैं। इसी बीच एक और विधायक ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया है। सुवेंदु अधिकारी, जितेंद्र तिवारी के बाद अब बैरकपुर सीट से टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्त ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं।

पीके पर लगातार खड़े कर रहे थे सवाल
शीलभद्र दत्त राजनीतिक रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर से नाराज थे और लगातार उनपर सवाल खड़े कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि मैं 10 साल की उम्र से राजनीति कर रहा हूं और अब एक मार्केटिंग कंपनी बताएगी कि हम कैसे चुनाव लड़ेंगे। ऐसे वातावरण में राजनीति नहीं की जा सकती और न ही पार्टी को आगे बढ़ाया जा सकता है। माना जा रहा है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दत्त पिछले दो दिन में पार्टी से इस्तीफा देने वाले तीसरे नेता हैं।
बंगाल जाएंगे अमित शाह
अमित शाह गुरुवार को दो दिनों के राज्य दौरे पर जाएंगे। वहीं केंद्रीय मंत्रिपरिषद के उनके सहयोगी गजेंद्र सिंह शेखावत, संजीव बालियान, प्रह्लाद पटेल, अर्जुन मुंडा और मनसुख भाई मांडविया अगले कुछ दिनों के अंदर राज्य का दौरा करेंगे। इस दौरान वह एक राजनीतिक सभा को संबोधित करेंगे और मिदनापुर जिले में एक किसान के घर दोपहर का भोजन करेंगे। माना जा रहा है कि सुवेंदु अधिकारी शाह की मौजूदगी में भाजपा मे शामिल हो सकते हैं।

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  vaccination: अभियान को रफ्तार देने की कवायद, प्राइवेट कंपनियों को मिल सकती है वैक्सीन बनाने की अनुमति