शुभेंदु संग टीएमसी का एक और सांसद भाजपा में होगा शामिल, 60 और नेताओं पर भी अटकलें

Advertisements

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनके करीबी माने जाने वाले कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी विधायकी पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अब शुभेंदु के साथ टीएमसी के एक और सांसद के भाजपा में जाने की चर्चा तेज हो गई है। इसके अलावा टीएमसी के 60 और नेताओं के जाने की अटकलें लग रही हैं। माना जा रहा है कि बंगाल दौरे पर आ रहे गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

यह सांसद भी टीएमसी से ले सकता है विदा
बता दें कि विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी के कई असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात की। इनमें वरिष्ठ सांसद सुनील मंडल और आसनसोल के नगर निगम प्रमुख जितेंद्र तिवारी का नाम भी शामिल है। सूत्रों का दावा है कि पार्टी के 60 कद्दावर नेता धीरे-धीरे भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

भाजपा में जा सकते हैं शुभेंदु
गौरतलब है कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके लिए कई दिनों अटकलें लग रही थीं। अब उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं, शुभेंदु के इस्तीफे के बाद टीएमसी के सांसद समेत अन्य असंतुष्ट नेता उनके समर्थन में खुलकर सामने आ गए। साथ ही, उन्होंने टीएमसी नेतृत्व की कार्यशैली पर असंतोष जताया।

ममता को सत्ता दिलाने में थी अहम भूमिका
गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ने 2009 के दौरान नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में ममता बनर्जी की मदद की थी। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस 2011 में बंगाल की सत्ता पर काबिज हुई। बता दें कि अधिकारी ने बिना किसी का नाम लिए हालिया दिनों में कई मुद्दों पर तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना की थी। हालांकि, इस घटनाक्रम पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद कल्याण बनर्जी ने बड़ी राहत मिलने की बात कही।

उपचुनाव आयुक्त ने बुलाई बैठक
इस बीच उपचुनाव आयुक्त कोलकाता में पूर्वी मिदिनापुर, पश्चिमी मिदिनापुर, बर्धमान, सिलिगुड़ी और जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों संग बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हो रही हिंसक झड़प पर रोक लगाने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी।

भाजपा भी करेगी उपचुनाव आयुक्त से मुलाकात
उधर, भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल आज उपचुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में प्रताप बनर्जी, भारती घोष और सबस्याची दत्ता शामिल होंगे, जो उपचुनाव आयुक्त से कानून व्यवस्था एवं राज्य में केंद्रीय पुलिस बल को जल्द तैनात करने के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Advertisements