2019 लोस चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश के 4 बड़े पुलिस अधिकारियों पर लगे ये गम्भीर आरोप! जनिये सनसनीखेज मामला

Advertisements

भोपाल। मध्यप्रदेश के 4-5 पुलिस अधिकारियों पर सीबीडीटी इनकम टैक्स ने गम्भीर आरोप लगाए हैं। एमपी में इन पुलिस अधिकारियों पर गम्भीर धांधली के आरोप लगे हैं। जिसमे कहा गया है कि पुलिस अधिकारियों ने राजनीतिक दल को फायदा पहुंचाने के लिए इनसे पैसा लेकर इसे गुप्त खातों में ट्रांसफर किया।

सीबीडीटी ने आईपीपीएस सुशोभन बैनर्जी, संजय माने, स्टेट के अधिकारी अरुण मिश्रा, आईपीएस वी मधुकुमार तथा तत्कालीन एक अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के नाम पर यह गम्भीर आरोप लगा कर इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखा है। आज एक टीवी न्यूज चैनल ने इस खबर का खुलासा किया है।

इसे भी पढ़ें-  Katni Road Accident: बेलगाम ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, सास-ससुर की मौत, दामाद घायल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के वक्त इन्कम टेक्स की रेड हुई थी इस रेड में तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों तथा उनके स्टाफ के कुछ लोगों के यहां आईटी ने अचानक दबिश देकर कई तरह कर कागजात जप्त किये थे।

इस पूरे मामले के बाद प्रदेश में आरोप प्रत्यारोप भी खूब चले थे लेकिन अब जो खबर मिल रही है वह काफी चोंकाने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के 3 आईपीएस तथा एक राज्य प्रशासनिक सेवा एवं एक अन्य अधिकारी से जुड़े कई डिजिटल सबूत ऐसे मिले जिनसे यह प्रतीत होता है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दल को फायदा पहुंचाने में इन अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध थी।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी खबर: कटनी उपजेल में विचाराधीन बंदी ने फांसी लगाकर दी जान

छापे के बाद राजनीतिक हालात बदले कमलनाथ की सरकार भी गिर गई मगर छापों के बाद सीबीडीटी की रिपोर्ट अभी सामने आई ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीडीटी ने चुनाव आयोग को इस पूरे मामले की लिखित शिकायत सौंपी है तथा इन सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है, साथ ही विभागीय जांच के लिए भी कहा है।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद आने वाले दिनों में फिर से राजनीति गरमाने की पूरी संभावना है क्योंकि राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे , जबकि भाजपा उस वक्त छापे के बाद खुल कर यह कहती रही कि कमलनाथ सरकार ने लोकसभा चुनाव के दौरान सत्ता का अनुचित लाभ लिया साथ ही कांग्रेस को धन मुहैया कराया। अब देखना यह है कि चुनाव आयोग इस रिपोर्ट पर क्या कार्रवाई करता है।

इसे भी पढ़ें-  Lokayukta Raid In Police Thana TI: थाना परिसर में रिश्वत ले रहे टीआई को लोकायुक्त की टीम ने दबोचा

News updating..

Advertisements