जबलपुर में करोड़ों की जमीन मुक्त कराने आज फिर चली जेसीबी इस क्षेत्र का मामला

Advertisements

जबलपुर, यशभारत। शासन की जमीन में अवैध रूप से कब्जा कर उसमें दुकान ढाबा एवं चाय की दुकान चलाने वाले व्यक्ति के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा आज सुबह से ही ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए हजारों हेक्टेयर की जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई।

सूत्रों के अनुसार उक्त जमीन की कीमत 15 करोड़ की लागत है उल्लेखनीय है कि तिलवारा थाना के अंतर्गत डोलोमाइट की अवैध खदान में ब्लास्टिंग कराने वाला ग्राम घंसौर निवासी महेश यादव के द्वारा अतिक्रमण कर चरगवां रोड जोधपुर तिराहे पर बनाई गई अवैध दुकानों को पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा तोड़ा जा रहा है।

इस कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल सीएसपी रवि चौहान एसडीएम ओम नमः शिवाय अर्जरिया एवं बरगी चरगवां तिलवारा पुलिस बल के साथ स्वयं मौजूद है।

इसे भी पढ़ें-  चुनाव आयोग ने विधानसभा की 8 और लोकसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव टाला, कोरोना की वजह से लिया फैसला

नगर निगम की चार मशीनों द्वारा तोड़ा जा रहा है अतिक्रमण
इस संबंध में मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन की उक्त जमीन को कबजा मुक्त कराने के लिए नगर निगम की चार जेसीबी मशीन एवं अन्य वाहन मौके पर लगे हुए हैं साथ ही नगर निगम राजस्व सहित अन्य अमला मौके पर तैनात है जिससे कि किसी प्रकार के विवाद की स्थिति से स्थिति से निपटा जा सके।

6 दुकान एक दावा पर चला जेसीबी का पंजा
आज सुबह से चली इस कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि महेश यादव द्वारा शासन की करोड़ों की जमीन पर अवैध रूप से 6 दुकान एक ढाबा एवं चाय की दुकान का निर्माण किया गया था जिस को कब्जा मुक्त कराने के लिए आज सुबह से ही प्रशासनिक अमले के साथ उक्त अवैध निर्माण कार्य को कब्जा मुक्त कराया जा रहा है।

Advertisements