Aprilia SXR 160: भारत में एंट्री लेने जा रहा है नया स्टाइलिश स्कूटर, पढ़े इसकी 5 खास बातें

Advertisements

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Aprillia SXR 160इटली की वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो ने भारत में युवा खरीदारों को लक्षित करने के लिए एक नए प्रीमियम स्कूटर  Aprilia SXR 160 को पेश करने की घोषणा की थी। जिसे कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया था। जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल SXR160 मैक्सी स्कूटर को कंपनी जल्द लाॅन्च करने जा रही है। जिसके बारे में 5 खास बातें हम आपको बताने जा रहे हैं।

1.अप्रिलिया ने आधिकारिक तौर पर नए एसएक्सआर 160 मैक्सी स्कूटर के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। इस नए स्कूटर का उत्पादन पुणे के बारामती प्लांट में शुरू हो चुका है। वहीं जो लोग इसे खरीदना चाहते हैं, वह 5,000 रुपये की शुरुआती राशि देकर स्कूटर को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

2.अप्रिलिया SXR160 को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में मैक्सी कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। जानकारी के लिए बता दें, इस नए स्कूटर को इटली में डिजाइन किया गया है। इसमें ड्यूल हेडलैंप्स और इंटीग्रेटेड के साथ डेटाइम रनिंग लैंप्स हैं। वहीं जिस स्कूटर को ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था उसमें डे-टाइम लैम्प्स के साथ ट्विन हेडलैंप्स, बड़ी डार्क विंडस्क्रीन, सामनें से उठी हुई हैंडल बार और टेल-लाइट्स शामिल थी।

3.रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसमें माइलेज इंडिकेटर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल का भी प्रयोग करेगी। वहीं स्कूटर में चार्जर और लिट-अप अंडरसीट स्टोरेज के साथ स्प्लिट ग्लोव बॉक्स भी होने की उम्मीद है।

4.बतौर इंजन अप्रैलिया एसएक्सआर 160 में बीएस6 कंम्पलाइंट 160 सीसी, सिंगल.-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। जो एसआर 160 को भी पॉवर देता है। यह इंजन 10.7बीएचपी की पावर और 11.6एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

5.कंपनी ने पहले ही घोषणा की है कि नया अप्रिलिया SXR160 जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर के जनवरी 2020 में पेश किए जाने की उम्मीद है। यह नया मॉडल वर्तमान में मौजूद स्कूटर से काफी प्रीमियम होगा। जिसकी कीमत 1 लाख से शुरू हो सकती है।

Advertisements