LPG के ग्राहकों के लिए अब 5 किलो का “छोटू” सिलेंडर

Advertisements

LPG के ग्राहकों के लिए एक अच्‍छी और सुविधाजनक खबर है। पांच किलो के छोटे सिलेंडर की यदि आपको जरूरत है और आप इसे पाना चाहते हैं तो घबराइये मत, अब इसे आधिकारिक रूप से लॉन्‍च कर दिया गया है।

इसे छोटू का नाम दिया गया है। यह वजन में भी हल्‍का, दामों में रियायती, लाने एवं ले जाने में भी सहज एवं उपलब्‍धता के मामले में भी आसान है। देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने अपने पांच किलो के LPG Cylinder एलपीजी सिलेंडर को “छोटू” नाम से बाजार में उतारा है।

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि यह छोटा सिलेंडर आइओसी के पेट्रोल पंप, इंडेन एलपीजी वितरकों और किराना स्टोरों पर यह उपलब्ध है। यह केवल पहचान पत्र दिखाकर लिया जा सकता है। इसके लिए एड्रेस पू्रफ या किसी अन्य कागजात की जरूरत नहीं है।

कंपनी का कहना है कि पांच किलो गैस वाला यह सिलेंडर खासतौर पर उस वर्ग को ध्यान में रखकर उतारा गया है, जिसके पास एड्रेस प्रूफ और अन्य जरूरी कागजात नहीं होते हैं। यह उन युवा पेशेवरों के लिए भी मुफीद होगा जो अकेले रहते हैं या जिनका बड़ा परिवार नहीं है। IOC के चेयरमैन एसएम वैद्य ने एक कार्यक्रम में इसे लांच करते हुए कहा कि यह नया नाम ग्राहकों के बीच पसंद किया जाएगा।

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  कोरोना की दूसरी लहर में टूटे सभी रिकॉर्ड, देश में तीसरी बार कोरोना केस 4 लाख पार, देखें मई में कैसे बढ़ रहा खतरा