बांसवाड़ा में दिलदहलाने वाला हादसा, बिजली का तार टूट कर गिरा, शिक्षिका स्कूटी सहित जिंदा जली

Advertisements

रतलाम, बांसवाड़ा। मध्‍य प्रदेश से सटे राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कलिंजरा थाना क्षेत्र के ग्राम नौगामा में शुक्रवार सुबह हल्की बारिश के दौरान दिल दहलाने वाला दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में स्कूटी पर स्कूल जा रही 25 वर्षीय शिक्षिका नीलम पाटीदार की जिंदा जलने से मौत हो गई। वह स्कूल जा रही थी, तभी रास्ते में बिजली तार उस पर आ गिरा। इससे करंट फैला और स्कूटी में आग लग गई। इससे स्कूटी सहित शिक्षिका जल गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह सुबह करीब 10 बजे शिक्षिका नीलम पाटीदार निवासी ग्राम बागीदौरा से स्कूटी पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालयगणेशपुरा जा रही थी। तब हल्की बारिश हो रही थी और हवा चल रही थी। वह नौगामा स्थित पेट्रोल पंप से कुछ आगे पहुंची थी, तभी बिजली तार टूटकर उस पर गिर गया। तार स्कूटी पर लिपट गया और धमाके की आवाज के साथ करंट फैलने से आग लग गई।

इसे भी पढ़ें-  Sex Racket Scandal: सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, आपत्तिजनक हालत में मिले 8 युवक-युवती

आग ने स्कूटी के साथ गिरी नीलम को भी चपेट में ले लिया। वह जलती हुई तड़पती रही, लेकिन सड़क पर पानी होने व करंट फैलने से लोग उसे बचाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पाए। कुछ ही देर में स्कूटी व शिक्षिका बुरी तरह जल गए तथा शिक्षिका की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक नीलम की जिंदगी खत्म हो चुकी थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के अस्पताल भिजवाया। पोस्टमार्टम के

बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया।

बीस मिनट बाद सप्लाय बंद की

घटना के समय किसी ने बिजली विभाग को सूचना दी, लेकिन विभाग द्वारा समय पर बिजली सप्लाय बंद नहीं की। लोगों का कहना था कि कॉल करने के करीब 20 मिनट बाद बिजली सप्लाय बंद की गई। इस पर लोगों ने नाराजी भी जताई। कई जगह बिजली के तार जर्जर हो चुके हैं, लेकिन बिजली विभाग मरम्मत भी नहीं करता है। सूचना मिलने पर नीलम के स्वजन अस्पताल पहुंचे। नीलम की 4 साल की बेटी है तथा पति गुजरात में नौकरी करते हैं। वहीं पिता शिक्षा विभाग में व्याख्याता बताए जाते हैं।

Advertisements