नए साल से चलेगी भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन, कराएगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक की यात्रा

Advertisements

नए साल से चलेगी भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन, कराएगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक की यात्रा नए साल में रेल यात्रियों के लिए भारत दर्शन ट्रेन शुरू हो रही है। 8 दिनों के अंदर 4 ज्योर्तिलिंगों और गुजरात के केवडिया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की यात्रा कराने की योजना इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने बनाई है।

10 से 18 जनवरी के बीच वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर, उज्जैन में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, सोमनाथ ज्योर्तिलिंग, द्वारकाधीश मंदिर सहित नागेश्वर ज्योर्तिलिंग, केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा के साथ ही साबरमती आश्रम भी यात्रियों को घुमाया जाएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग भी शुरू हो गई है।
पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर यात्रियों को वरीयता दी जाएगी। 8 दिनों के पैकेज में प्रति यात्री 8505 रुपये टिकट रखा गया है। टिकट में ही नाश्ता, दोपहर भोजन और रात का भोजन जुड़ा रहेगा। यात्रियों को ट्रेन के स्लीपर श्रेणी में सफर कराया जाएगा। 10 जनवरी से कैंट रेलवे स्टेशन से यह यात्रा शुरू होगी और 18 जनवरी तक यात्रा काशी में आकर पूरी होगी। 
 
वाराणसी आईआरसीटीसी के मुख्य पर्यवेक्षक सुबोध श्रीवास्तव के अनुसार 10 जनवरी की सुबह 6 बजे भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन 4 ज्योर्तिलिंग की यात्रा पर निकलेगी और 11 को उज्जैन में दो दिन एक रात रूककर 14 को केवडिया, 15 को सोमनाथ, 16 को द्वारका और 17 जनवरी की सुबह साबरती पहुंचकर उसी दिन शाम को बनारस के लिए वापस होगी।

इसे भी पढ़ें-  अफगानिस्तान: काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, 25 लोगों की मौत, 20 घायल

18 की सुबह कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्री पहुंच सकेंगे। गुजरात के केवडिया में भारत रत्न व लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की विश्व की सबसे ऊंची 182 मीटर प्रतिमा है। यात्री किसी भी अन्य जानकारी के लिए वाराणसी स्थित आईआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8595924247, 8287930939 पर संपर्क कर सकते हैं

Advertisements