कांग्रेस पूरी दम के साथ लड़ेगी निकाय चुनाव, 16 से 19 तक जिलों का वासनिक करेंगे दौरा

Advertisements

भोपाल। निकाय चुनाव के लिए आरक्षण प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस मैदानी तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक, सचिव सह प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी सहित प्रदेश पदाधिकारी 12 दिसंबर से जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी और उसमें निकाय चुनाव की रणनीति के साथ संगठन में परिवर्तन को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस ने इस बार प्रत्याशी चयन के लिए जिला स्तर पर समितियां बनाई हैं। जो सहमति के आधार पर पैनल की जगह एक नाम तय करके औपचारिक घोषणा के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सूची भेजी जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री राजीव सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक 16 से 19 दिसंबर तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे भोपाल, विदिशा, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, छहरपुर, पन्नाा, दमोह, जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, मंडला, डिंडेारी, नरसिंहपुर, कटनी, सिंगरौली, सीधी, सतना और रीवा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

वहीं, राष्ट्रीय सचिव सह-प्रदेश प्रभारी का दौरा 12 से 16 दिसंबर तक होगा। वे भोपाल, विदिशा और रायसेन के जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ निकाय चुनाव को लेकर बैठक करेंगे। उधर, प्रदेश कांग्रेस द्वारा नियुक्त प्रभारियों ने जिलों में बैठक में सिलसिला शुरू कर दिया है। विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि ब्लॉक और वार्ड स्तर पर समन्वय समिति बनाई जा रही है। पार्टी पूरी दम के साथ निकाय चुनाव लड़ेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि नगरीय निकाय की आरक्षण प्रक्रिया का कांग्रेस सम्मान करती है। छिंदवाड़ा नगर पालिका के अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित होने का भी स्वागत है। पार्टी की आपत्ति सिर्फ प्रक्रिया के पालन पर है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा आदत के मुताबिक दुष्प्रचार कर रही है। कांग्रेस ने आदिवासी वर्ग की हितैषी रही है।

Advertisements