Netflix Film AK Vs AK में अनिल कपूर के सीन पर भारतीय वायु सेना ने जताया कड़ा एतराज़, दृश्य हटाने की मांग

Advertisements

नई दिल्ली । नेटफ्लिक्स की फ़िल्म AK VS AK के एक सीन पर विवाद हो गया है। इस दृश्य में अनिल कपूर को भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने हुए दिखाया गया है।

वायु सेना ने यूनिफॉर्म को सम्मानजनक ढंग से ना दिखाने पर कड़ा एतराज़ जताया है और दृश्य को फ़िल्म से हटाने की मांग की है।

एके वर्सेज़ एके का ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया था। इस फ़िल्म में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप लीड रोल्स में हैं। ट्रेलर के कुछ दृश्यों में अनिल कपूर वायु सेना की यूनिफॉर्म पहने हुए हैं।

इसे भी पढ़ें-  जमानत के लिए अनोखी सजा: सरकारी स्कूल में स्कूल का शौचालय साफ करेगा दहेज प्रताडऩा का आरोपी

इसका संज्ञान लेते हुए भारतीय वायु सेना ने ट्रेलर को रीट्वीट करके लिखा- इस वीडियो में इंडियन एयरफोर्स की वर्दी ग़लत ढंग से पहने हुए दिखाया गया है।

और जिस भाषा का उपयोग किया गया है, वो भी सही नहीं है। सशस्त्र सेना बल में इस तरह का व्यवहार नियमों के विपरीत है। इस दृश्य को फ़िल्म से हटाने की ज़रूरत है।

बता दें, एके वर्सेज़ एके को विक्रमादित्य मोटवाने ने निर्देशित किया है। 24 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही फ़िल्म में अनिल कपूर फ़िल्म कलाकार बने हैं और अनुराग कश्यप निर्देशक ही बने हैं। दोनों के बीच तकरार फ़िल्म की कहानी है।

इसे भी पढ़ें-  बाथरूम में टॉयलेट करने गई थी सोफी, 27 सेकेंड्स बाद बच्चा लेकर निकली बाहर

अनिल और अनुराग एक-दूसरे के लिए काफ़ी कुछ कहते हुए नज़र आ रहे हैं। ट्रेलर आने से पहले भी दोनों के बीच सोशल मीडिया के ज़रिए इस तरह का माहौल बनाया गया, जैसे एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं।

वैसे, यह पहली बार नहीं है, जब नेटफ्लिक्स की फ़िल्म को लेकर भारतीय वायु सेना ने आपत्ति जताई हो। इससे पहले अनिल कपूर की भतीजी जाह्नवी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना को लेकर भी काफ़ी विवाद हुआ था।

पूर्व आईएएफ अधिकारी गुंजन सक्सेना की बायोपिक में जिस तरह के पुरुष अधिकारियों को दिखाया गया था, उसको लेकर इंडियन एयरफोर्स ने एतराज़ जताया था। मामले ने काफ़ी तूल पकड़ा था।

Advertisements