पुलिस की सक्रियता: मैहर रेलवे स्टेशन में मिली बरही से लापता नाबालिग किशोरी

Advertisements

कटनी। बरही थाना से रहस्य तरीके से लापता हुई एक नाबालिग किशोरी को सकुशल दस्तयाब करने में पुलिस को सफलता मिल गई है। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर किशोरी को मैहर रेलवे स्टेशन से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

किशोरी के सुकुशन वापस मिलने के यह भी स्पष्ट हो गया कि किशोरी का अपहरण नहीं किया गया था बल्कि वह अपनी मर्जी से घर से भागी थी। गौरतलब है कि बरही थाना क्षेत्र से बीती 23 नवंबर को एक नाबालिग किशोरी रहस्य मय तरीके से लापता हो गई थी। परिजनों ने किशोरी के अपहरण करने की आशंका व्यक्त करते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने भी नियमों के आधार पर परिजनों की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की थी। बताया जाता है कि मामले में पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा से मिले दिशा निर्देश व विजयराघवगढ़ एसडीओपी शिखा सोनी के मार्गदर्शन में काम करते हुए बरही थाना प्रभारी संदीप अयाची ने अपने हमराह स्टाफ उपनिरीक्षक मीनाक्षी पन्द्रे, सहायक उपनिरीक्षक आर.पी.रावत व आरक्षक कृष्ण कुमार शुक्ला व सायबर सेल से मिली मोबाइल लोकेशन के आधार पर किशोरी को मैहर रेलवे स्टेशन से सकुशल दस्तयाब कर लिया।

सकुशल मिलने के बाद किशोरी के बयान कराए गए। जिसमें उसके साथ किसी भी प्रकार का संज्ञेय अपराध घटित होना नहीं पाया गया। जिसके बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

Advertisements