Katni: विवाह समारोह से नगदी व जेवरों से भरा बैग लेकर भागा बालक गिरफ्तार

Advertisements

कटनी। माधवनगर थाना अंतर्गत अर्जुन पैलेस अपने भांजे की शादी में शामिल होने आए मामा का नगदी व जेवर से भरा बैग अज्ञात बदमाश ने पार कर दिया। बैग में नगदी सहित लगभग सवा चार लाख रूपए कीमती जेवर रखे हुए थे।

चोरी की सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुई पुलिस को चंद घंटों में वारदात से पर्दा उठाने में भी सफलता मिल गई है। पुलिस ने अर्जुन पैलेस में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद माधवनगर निवासी एक नाबालिग किशोर को चोरी के बैग के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे के मुताबिक शहडोल की पांडव नगर कालोनी निवासी 61 वर्षीय पवन कुमार पिता गेंदनलाल पांडे अपनी पत्नी के साथ अपने भांजे की शादी में शामिल होने माधवनगर थाना अंतर्गत अर्जुन पैलेस मैरिज गार्डन में ठहरे हुए थे। इसी दौरान किसी अज्ञात बदमाश ने उनका रूपयों व जेवरों से भरा बैग पार कर दिया।

बैग में एक सोने की बेदी, एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की चूङ़ी, एक चांदी की पायल, करधन एवं 14 हजार 750 रूपए नगद सहित लगभग 4 लाख 14 हजार 750 रूपए कीमती सामान रखा हुआ था। चोरी की सूचना पवन कुमार पांडे के द्धारा पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात चोर के विरूद्ध धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर अर्जुन पैलेस में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें एक विधि विरूद्ध बालक संदिग्ध लगा।

जिसके बाद पुलिस ने बालक का पता लगाया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बैग चोरी करना स्वीकार कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर रूपयों व जेवरों से भरा बैग बरामद कर लिया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका
बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा के दिशा निर्देश व नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला के मार्गदर्शन में चोरी की इस सनसनीखेज वारदात का चंद घंटों में पर्दाफाश करने में माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे, उपनिरीक्षक सी.के.तिवारी, के.के.पटेल, आरक्षक सिद्धार्थ अग्रिहोत्री, रवीन्द्र दुबे, अविनाश चौहान, श्रीकांत सेन व सायबर सेल टीम के उपनिरीक्षक नीरज दुबे, आरक्षक सत्येन्द्र राजपूत व पुष्पेन्द्र की भूमिका सराहनीय रही। पुलिस अधीक्षक श्री शाक्यवार ने पुलिस टीम को पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

Advertisements