वाराणसी में जानकी घाट पर सेल्फी लेने के चक्कर में नाव पलटी, नौ लोग बचाए गए

Advertisements

वाराणसी में रविवार शाम अस्सी घाट से दशाश्वमेध की ओर जा रही नाव जानकी घाट के सामने पलट गई। हादसा सेल्फी लेने के दौरान हुआ। मौके पर अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस, जल पुलिस, एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर डूबे लोगों की तलाश में जुट गए। पुलिस की मानें तो नाव में 11 लोग सवार थे, जिनमें नौ लोगों को बचा लिया गया है। वहीं दो लोगों का अभी कुछ पता नहीं चल रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है…
रविवार शाम अस्सी घाट से नाव पर सवार होकर लोग दशाश्वमेध घाट की ओर निकले थे। नाविक मनोज कुमार साहनी ने बताया कि अस्सी घाट के उस पार से लोगों को लेकर आ रहे थे। नाव में दो युवतियां भी थीं। सभी नाव में सेल्फी लेने के चक्कर में इधर उधर हिल रहे थे। इससे नाव डगमगा रही थी।
नाविक का कहना है कि कई बार मना किया गया फिर भी लोग नहीं माने। इससे जानकी घाट के पास नाव असंतुलित होकर डगमगाने लगी। नाव हिलने से लोग सहम गए और नाव में ही इधर उधर भागने लगे। इसी दौरान असंतुलित नाव पलट गई।
नाविक मनोज कुमार साहनी का कहना है कि नाव की क्षमता 12 सवारी की है। सूचना पर कई थानों की पुलिस समेत एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर राहत और बचाव कार्य में लग गए।  एनडीआरएफ और जल पुलिस की टीम दो अन्य लोगों की तलाश में जुटी है।

Advertisements