कटनी के बिलहरी में नसबंदी कराने गई महिला को मिली मौत, परिजनों ने लगाए अस्पताल पर गम्भीर आरोप

Advertisements

कटनी, बिलहरी। शहर से 15 किमी दूर ग्राम बिलहरी में आयोजित नसबंदी केंप में परिवार नियोजन कराने गई महिला की मौत हो गई। *इस मामले में परिजनों ने चिकित्सकों द्वारा लापरवाही के आरोप लगाए हैं। जानकारी मुताबिक बिलहरी स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को एल टी टी कैंप का आयोजन किया गया था।

ग्राम की ही निवासी जिया बाई पति शिवकुमार चौरसिया उम्र 27 वर्ष भी नसबंदी कराने के लिए सुबह 10 बजे गई थी। ऑपरेशन से पहले नर्स द्वारा महिला के कंधे पर 2 इंजेक्शन लगाए गए जिसके बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी।

आनन फानन में चिकत्सकों ने महिला को रेफर किया लेकिन गहन उपचार मिलने से पहले ही उसकी मौत हो गई। मृतका के पति सहित मनोज चौरसिया, ज्योति, प्रमोद चौरसिया आदि परिजनों ने आरोप लगाया कि चिकित्सको की लापरवाही से ही महिला की जान गई है ।

इसे भी पढ़ें-  त्रिपुरा में शादी समारोह में उत्पात मचाने वाले पूर्व डीएम का तबादला, हाइकोर्ट के नाराजगी पर सरकार ने किया ट्रांसफर

जबकि इंजेक्शन लगने से पहले वह पूर्णतः स्वस्थ थी। परिजनों का कहना था कि कैंप में ही महिला की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी वर्षा बत्रा से मामले की हकीकत जानने के लिए फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने जवाब देना मुनासिब नहीं समझा। जिला अस्पताल में मृतका का पोस्टमार्टम रविवार को होगा।

Advertisements