मिलावट खोरी व माफिया के विरुद्ध अभियान: 7 दिसंबर को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस

Advertisements

जबलपुर, आशीष शुक्ला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 7 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेंगे।

सोमवार को सुबह 10:30 बजे मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेंगे।

इसमें मुख्य सचिव सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। वीसी में आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश योजना, कानून व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री हर जिले में मिलावटखोरों और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का अपडेट लेंगे* पिछली बैठक 13 नवंबर को हुई थी। इसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि जिन जिलों में रोजगार की दिशा में बेहतर काम होगा, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। अफसरों की फील्ड में पोस्टिंग भी मैरिट के आधार पर की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सरकार की नई गाइडलाइंस, होम आइसोलेशन से लेकर दवा तक, जानें सबकुछ

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के संबंध में राज्य शासन ने मंगलवार को एक पत्र सभी जिलों व विभागों को भेजा है। जिसमें कहा गया है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, धान मिलिंग, कानून व्यवस्था, मिलावट से मुक्ति अभियान, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, नवीन पात्रता पर्ची धारी हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण, पथ विक्रेता उत्थान योजना, स्व सहायता समूहों का सशक्तिकरण कोविड-19 की स्थिति, एक जिला-एक उत्पाद योजना का क्रियान्वयन, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन पोर्टल पर परिसम्पत्ति की जानकारी वर्तमान स्थिति दर्ज करना तथा समस्त नगरीय निकायों में एकल खाता प्रणाली लागू करना आदि विषयों की समीक्षा होगी।

Advertisements